Thursday, September 19, 2024
Home क्राईम चंडीगढ़ ग्रेनेड हमला मामला: मुख्य आरोपी गिरफ्तार

चंडीगढ़ ग्रेनेड हमला मामला: मुख्य आरोपी गिरफ्तार

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

चंडीगढ़/अमृतसर: चंडीगढ़ के सेक्टर 10 के एक घर में हुए ग्रेनेड हमले में पंजाब पुलिस ने केंद्रीय एजेंसी के साथ साझी कार्रवाई करते हुए एक बड़ा खुलासा किया है। जानकारी के अनुसार पुलिस ने चंडीगढ़ ग्रेनेड धमाके के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। इस बात की जानकारी पंजाब के डी.जी.पी. गौरव यादव ने दी है। आरोपी की पहचान रोहन मसीह निवासी गांव पासियां, थाना रामदास, अमृतसर के रूप में हुई है

वहीं जानकारी देते हुए डी.जी.पी. ने कहा कि चंडीगढ़ ग्रेनेड धमाका मामले को सुलझा लिया गया है। उन्होंने कहा कि इस हमले के मुख्य आरोपी रोहन मसीह निवासी गांव पासियां, थाना रामदास, अमृतसर देहाती को गिरफ्तार करके अन्य आरोपियों की पहचान हो गई है। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने 9 MM ग्लॉक पिस्टल बरामद की है।

वहीं उन्होंने कहा कि इस पूरी साजिश का पर्दाफाश करने के लिए अगली जांच चंडीगढ़ पुलिस के साथ मिलकर की जा रही है। डी.जी.पी. ने कहा कि आरोपी फिलहाल स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) अमृतसर की हिरासत में है। शुरुआती जांच में यह पता चल पाया है कि आरोपी रोहन ने यह कबूल किया है कि उसने 11.09.2024 को चंडीगढ़ में हुए ग्रेनेड ब्लास्ट में अहम भूमिका निभाई थी।

चंडीगढ़ में सेक्टर-10 की कोठी पर बम ब्लास्ट, ऑटो में आए थे हमलावर

पंजाब की राजधानी चंडीगढ़ के सेक्टर-10 की कोठी नंबर -575 में बीती शाम एक जोरदार धमाका हुआ। मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को रिटायर्ड प्रिंसिपल के घर पर ग्रेनेड अटैक हुआ है। जिसके बाद इलाके में दहशत फ़ैल गई। पता चला है कि विस्फोट के कारण घर के गार्डन में 7 से 8 इंच का गड्‌ढा पड़ गया और खिड़कियों के शीशे तक टूट गए हैं। इस घटना के बाद पुलिस प्रशासन के हाथ पांव फूल गए हैं।

घटना के बाद तुरंत इलाका छावनी में तब्दील हो गया। चंडीगढ़ पुलिस मौके पर जांच के लिए पहुंच गई। घटना का पता चलते ही बम निरोधक दस्ता भी पहुंच गया था तथा सी.सी.टी.वी. भी खंगाले गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार 3 हमलावर ऑटो से घटना को अंजाम देने आए थे और विस्फोट कोठी में फेंक कर वहां से ऑटो में बैठ कर ही चले गए, जिनकी अभी तलाश जारी है। पुलिस इस मामले की आतंकी हमले के एंगल से भी जांच कर रही है।

वहीं घटना की जानकारी मिलने पर डीजीपी सुरेंद्र सिंह यादव की अगुआई में आईजी राजकुमार, एसएसपी कंवरदीप कौर समेत भारी पुलिस फोर्स घर में पहुंच गई थी। धमाके में इस्तेमाल सामग्री की जांच के लिए फॉरेंसिक टीम को भी बुला लिया गया है। वहीं चंडीगढ़ पुलिस की टीमें हमलावरों की तलाश के लिए पंजाब और हरियाणा रवाना हो गई हैं। घटना के बाद चंडीगढ़ के साथ पंचकूला और मोहाली को हाईअलर्ट पर रखा गया है।

वहीं घटना की जानकारी देते हुए परिवार ने बताया कि तब वह बरामदे में ही बैठे हुए थे और उन्होंने देखा कि ऑटो में आए हमलावरों ने गेट के अंदर कुछ फेंका और उसके बाद एक जोरदार धमाका हुआ, जिससे सारा इलाका गूंज उठा। परिवार के अनुसार हमलावर विस्फोटक पदार्थ अंदर फेंक कर वहां से ऑटो में बैठ कर ही फरार हो गए।

You may also like

Leave a Comment