Thursday, September 19, 2024
Home जालंधर MLA और DC ने श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले के लिए उचित प्रबंध करने का दिया आश्वासन

MLA और DC ने श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले के लिए उचित प्रबंध करने का दिया आश्वासन

by Doaba News Line

मेले को लेकर विभिन्न विभागों को सौंपी गई तैयारियों की जिम्मेदारी

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: जालंधर से विधायक रमन अरोड़ा व डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने वार्षिक श्री सिद्ध बाबा सोढल मेले की तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने कहा कि 17 सितंबर को मेले के दौरान मंदिर में दर्शन करने के लिए दुनिया भर से आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए जिला प्रशासन उचित व्यवस्था करेगा। विभिन्न संगठनों व विभागों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए विधायक रमन अरोड़ा व डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने कहा कि श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए उचित प्रबंध किए जाएंगे ताकि उन्हें किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में मेले का बहुत महत्व है इसलिए यह सुनिश्चित किया जाएगा कि श्रद्धालु बिना किसी परेशानी के अपनी श्रद्धा अर्पित कर सकें।

इस मौके पर विधायक और डिप्टी कमिश्नर ने मंदिर और उसके आसपास सुरक्षा व्यवस्था, परिवहन योजना, पीने के पानी का प्रबंध, मोबाइल शौचालय, चिकित्सा टीमों की तैनाती आदि की समीक्षा की। बैठक के दौरान निर्णय लिया गया कि पंजाब रोडवेज के जनरल मैनेजर श्रद्धालुओं को बस स्टेशन से मंदिर तक ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था करेंगे और लोक निर्माण विभाग मंच और झूलों की जांच करके श्रद्धालुओं की सुरक्षा सुनिश्चित करेगा। मंदिर और उसके आसपास की सफाई सुनिश्चित करने के लिए जालंधर नगर निगम शिफ्टों में सफाई कर्मियों की ड्यूटी लगाकर समय पर कचरा संग्रहण सुनिश्चित करेगा।

इसी प्रकार स्थानीय निकाय विभाग द्वारा पेयजल एवं अस्थाई शौचालय की भी समुचित व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा नगर निगम, जालंधर के अधिकारियों को मंदिर और उसके आसपास रोशनी की व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए गए। इसी प्रकार पुलिस विभाग मेले के दौरान उचित निगरानी, घोषणा, वैकल्पिक परिवहन व्यवस्था सुनिश्चित करेगा। बैठक के दौरान यह भी निर्णय लिया गया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा एम्बुलेंस सहित स्वास्थ्य टीमों को तैनात किया जाएगा और बिजली विभाग निर्बाध बिजली आपूर्ति के साथ-साथ पावर बैकअप और ढीली तारों को उचित ढंग से कसने आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करेगा। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी डिप्टी कमिश्नर अमित महाजन, एस.डी.एम. बलबीर राज सिंह, श्री सिद्ध बाबा सोडल ट्रस्ट के सचिव सुरिंदर चड्ढा, पंकज चड्ढा और अन्य भी उपस्थित थे।

You may also like

Leave a Comment