Friday, September 20, 2024
Home जालंधर संयुक्त मुख्य चुनाव अधिकारी ने ई.वी.एम. वेयरहाऊस का किया निरीक्षण

संयुक्त मुख्य चुनाव अधिकारी ने ई.वी.एम. वेयरहाऊस का किया निरीक्षण

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: भारतीय चुनाव आयोग के निर्देशों अनुसार संयुक्त मुख्य चुनाव अधिकारी-कम-ई.वी.एम. नोडल अधिकारी, पंजाब सकत्तर सिंह बल्ल ने शुक्रवार को यहाँ ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स स्थित वोटिंग मशीनों के वेयरहाऊस का निरीक्षण किया। अपने दौरे दौरान संयुक्त सी.ई.ओ. ने वेयरहाऊस में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों के रख-रखाव का जायज़ा लिया और वेयरहाऊस की लाग बुक्क चैक करने के इलावा स्टाक रजिस्टर की भी जांच की।

वहीं अधिकारियों के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वोटिंग मशीनों के रख-रखाव में चुनाव आयोग के आदेशों की इन्न- बिन्न पालना को यकीनी बनाया जाए। इस दौरान उन्होंने 15 साल की इकानमी लाईफ़ पूरी कर चुकी वोटिंग मशीनों को नष्ट करने के लिए तिरुपति (आंध्रा प्रदेश) स्थित ई.सी.आई.एल. कंपनी के प्लांट भेजने की प्रक्रिया का भी जायज़ा लिया।

ज़िक्रयोग्य है कि ज़िला जालंधर के द्वारा 11 जिलों की वोटिंग मशीनों तिरुपति भेजी जा रही है। इससे पहले एस.डी.एम. जालंधर- 1 जयइन्द्र सिंह ने संयुक्त सी.ई.ओ. का वेयरहाऊस पहुँचने पर स्वागत किया। इस दौरान चुनाव तहसीलदार बरजिन्दर सिंह, चुनाव कानून्नगो राकेश कुमार और अलग- अलग राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधी भी मौजूद थे।

You may also like

Leave a Comment