Thursday, September 19, 2024
Home जालंधर DC ने की स्मार्ट सिटी प्रोजेक्टों की समीक्षा, काम में तेजी लाने के दिए निर्देश

DC ने की स्मार्ट सिटी प्रोजेक्टों की समीक्षा, काम में तेजी लाने के दिए निर्देश

by Doaba News Line

काला संघिया ड्रेन के सौंदर्यीकरण सहित कई अन्य प्रोजेक्टों का लिया जायज़ा

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने स्मार्ट सिटी मिशन के अंतर्गत गठित बोर्ड आफ डायरेक्टर की मीटिंग की अध्यक्षता की।
जालंधर नगर निगम के कमिश्नर गौतम जैन सहित डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों को हिदायत की कि स्मार्ट सिटी अधीन चल रहे प्रोजेक्टों को निर्धारित समय में पूरा करना सुनिश्चित किया जाए और इसकी रफ़्तार में तेज़ी लाई जाए। मीटिंग के दौरान अन्यों के अलावा काला संघिया ड्रेन को पुर्नजीवित और सौंदर्यीकरण, बायो रेमेडिएशन, सरफेस वाटर प्रोजेक्ट, साइनेज बोर्डों की स्थापना, स्पोर्टस हब प्रोजेक्ट, स्मार्ट पुलिसिंग प्रोजेक्ट, शहर के एंट्री प्वाइंटस का सौंदर्यीकरण और कई डिपोज़िट कार्यों का जायज़ा लिया।

वहीं डॉ. अग्रवाल ने स्मार्ट सिटी के अंतर्गत चल रहे विकास प्रोजेक्टों और अन्य कार्यों की मौजूदा स्थिति का जायज़ा लिया। उन्होंने बताया कि स्मार्ट सिटी के अंतर्गत इंटीग्रेटेड कमांड कंट्रोल सेंटर (आई.सी.सी.सी.) प्रोजेक्ट लगभग पूरा हो चुका है और जल्द ही पूरी तरह चालू हो जाएगा, जिससे शहर की निगरानी और ट्रैफ़िक प्रबंधन में मदद मिलेगी। काला संघिया ड्रेन के सौंदर्यीकरण प्रोजेक्ट का जायज़ा लेते हुए डॉ. अग्रवाल ने लगातार निगरानी को यकीनी बनाते हुए प्रोजेक्ट को समय पर पूरा करने को कहा। उन्होंने लोगों की सुविधा के लिए चल रहे सभी कार्यों को जल्द पूरा करने की ज़रूरत पर ज़ोर दिया। उन्होंने अधिकारियों को लोगों की सुविधा के लिए बुनियादी ढांचे के साथ सम्बन्धित विकास कार्यों को प्राथमिकता देने और जल्द पूरा करने की हिदायतें दी।

You may also like

Leave a Comment