Thursday, September 19, 2024
Home जालंधर खेल संस्कृति को बढ़ावा दे रही पंजाब सरकार: MLA रमन अरोड़ा

खेल संस्कृति को बढ़ावा दे रही पंजाब सरकार: MLA रमन अरोड़ा

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: पंजाब सरकार द्वारा प्रदेश में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए समय-समय पर बड़े स्तर पर खेल मुकाबलों का आयोजन किया जा रहा है। वहीं खिलाड़ियों के सर्वांगीण विकास के लिए भी कोई कमी नहीं छोड़ी जा रही है। यह बात विधायक रमन अरोड़ा ने साईं दास ए एस सीनियर सेकेंडरी स्कूल, पटेल चौक में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट के दौरान मुख्यातिथि के रूप में भाग लेते हुए खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लगभग सभी विधान सभा क्षेत्रों में मल्टीपर्पज स्पोर्ट्स पार्क बनाए जा रहे हैं ताकि प्रदेश के युवाओं की ऊर्जा को सही दिशा में लगाया जा सके।

विधायक ने कहा कि खेलों को बढ़ावा देने के लिए पंजाब सरकार खिलाड़ियों की बुनियादी जरुरतों पर फोकस कर रही है। उन्होंने यह भी कहा कि पंजाब सरकार का मुख्य फोकस खेल, शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में लोगों तक सुविधाएं पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि सरकार की पहलकदमी से नौजवान पीढ़ी को खेल के क्षेत्र में नए आयाम स्थापित करने के अवसर मिलेंगे व आने वाले समय में प्रदेश के नौजवान खिलाड़ी राज्य, राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने खेल का लोहा मनवा कर पंजाब का नाम रोशन करेंगे।

इस दौरान विधायक अरोड़ा ने नौजवानों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल के प्रति रुचि दिखाने के लिए भी प्रोत्साहित किया। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से नौजवानों के लिए रचनात्मक माहौल बनाया जा रहा है ताकि नौजवानों को शिक्षा व शारीरिक पक्ष से विकसित किया जा सके। इस अवसर पर स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा विधायक रमन अरोड़ा को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित भी किया गया।

You may also like

Leave a Comment