Thursday, September 19, 2024
Home क्राईम लेबनान में एक साथ कई पेजर हुए ब्लास्ट, 18 की मौत

लेबनान में एक साथ कई पेजर हुए ब्लास्ट, 18 की मौत

by Doaba News Line

ईरान के राजदूत सहित हजारों लोग घायल

दोआबा न्यूज़लाईन

बेरूत: लेबनान से एक बड़ी अनोखी और भयावह कर देने वाली खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि लेबनान में कई जगहों पर हिजबुल्लाह मेंबर्स के पेजर (कम्युनिकेशन डिवाइस) एक साथ ब्लास्ट हुए हैं। जिसमें हजारों की संख्या में लोग घायल हो गए हैं। टाइम्स ऑफ इजराइल के मुताबिक ब्लास्ट में 11 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों में हिजबुल्लाह के 8 सदस्य और 1 बच्ची भी शामिल है। हमले में
3000 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं। घायलों में ईरान के राजदूत भी शामिल हैं।

वहीं खबर यह भी है कि सीरिया में भी कुछ लोगों के पेजर्स में धमाके हुए। इस दौरान वहां भी 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि करीब 14 घायल बताए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस घटना के पीछे इजराइल का हाथ है। जानकारी के अनुसार हिजबुल्लाह ने कहा कि वह इस हमले के लिए इजराइल को जिम्मेदार मानते हैं। हालांकि अभी तक इजराइल ने इस मामले पर कोई बयान जारी नहीं किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इन पेजर्स को हैक करके ब्लास्ट किया गया है।

वहीं मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि ब्लास्ट से पहले लोगों के पैंट की जेबों से धुआं निकला और फिर ब्लास्ट हो गया। जानकारी के अनुसार लेबनान की नेशनल न्यूज एजेंसी (NNA) ने कहा है कि घायलों के इलाज के लिए इराक का मेडिकल सप्लाई लेकर एक प्लेन बेरूत पहुंचा है। वहीं लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने मेडिकल सहायता मिलने की पुष्टि की है।

You may also like

Leave a Comment