Thursday, September 19, 2024
Home क्राईम जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार

जालंधर ग्रामीण पुलिस ने सुलझाई NRI अपहरण मामले की गुत्थी, 2 आरोपी गिरफ्तार

by Doaba News Line

CCTV फुटेज से मिले सुराग, अपराध में इस्तेमाल आल्टो कार भी बरामद

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: जालंधर ग्रामीण पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए कंग साहबू उच्च-प्रोफ़ाइल NRI अपहरण मामले को सुलझा दिया है। इस केस में शामिल दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपी ही NRI मोहिंदर सिंह के अपहरण में शामिल थे। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान हरजिंदर सिंह उर्फ लाली और मनजोत सिंह उर्फ जोटा के रूप में हुई है, जिन्हें नकोदर और अमृतसर से पकड़ा गया। वहीं इनके पास से अपराध में इस्तेमाल की गई आल्टो कार भी बरामद कर ली गई है।

इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए एसएसपी जालंधर ग्रामीण, हरकमल प्रीत सिंह खख ने बताया कि 14 सितंबर 2024 को मोहिंदर सिंह का अड्डा कंग साहबू के पास शाम लगभग 6:15 बजे अपहरण किया गया जब वह गुरुद्वारा साहिब जा रहे थे। आरोपियों ने पहले अपनी आल्टो कार से उनकी गाड़ी को पीछे से टक्कर मारी और फिर जबरन उन्हें कार से बाहर खींचकर अपनी आल्टो कार में बिठाकर अगवा कर ले गए। इस संबंध में थाना सदर नकोदर में 15 सितंबर 2024 को एफआईआर नंबर 108 के तहत मामला दर्ज किया गया।

इस मामले की जांच के लिए एसपी मनप्रीत सिंह ढिल्लों की अध्यक्षता में एक विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया गया, जिसमें डीएसपी नकोदर कुलविंदर सिंह विर्क, इंस्पेक्टर पुष्प बाली (सीआईए जालंधर ग्रामीण) और एसएचओ सदर नकोदर एसआई बलजिंदर सिंह शामिल थे। सीसीटीवी फुटेज, तकनीकी जांच और गवाहों के बयानों के आधार पर आरोपियों की पहचान की गई। पहली सफलता 16 सितंबर 2024 को नकोदर में हरजिंदर सिंह उर्फ लाली की गिरफ्तारी के साथ मिली। पूछताछ के दौरान उसने बताया कि इस अपराध को लालच और जल्दी पैसा कमाने की मंशा से अंजाम दिया गया था।

वहीं दूसरे आरोपी मनजोत सिंह उर्फ जोटा को 17 सितंबर 2024 को अमृतसर के तरसिक्का इलाके से गिरफ्तार किया गया। आगे की जांच में यह पता चला कि आरोपियों ने मोहिंदर सिंह का मोबाइल फोन नहर में फेंक दिया था और अपने फोन दूसरी जगह फेंक दिए ताकि पुलिस को गुमराह किया जा सके। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने कबूल किया कि जब मोहिंदर सिंह ने आवाज़ से मनजोत को पहचान लिया, तो आरोपियों ने धारदार हथियार (दातर) से उसकी हत्या कर दी और उसकी लाश मोगा के बाहरी इलाके में नहर में फेंक दी। पुलिस अब जल निकासी विभाग और एसडीआरएफ टीमों की मदद से नहर के जलस्तर को कम करके शव की तलाश कर रही है।

इस दौरान पुलिस द्वारा अपराध में इस्तेमाल की गई आल्टो कार (PB-21-E-8888) भी बरामद कर ली गई है, जिससे आरोपियों के खिलाफ मामला और मजबूत हो गया है। फिलहाल मोहिंदर सिंह की लाश की तलाश अभी भी जारी है और मोगा क्षेत्र में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है। दोनों आरोपियों को अदालत में पेश किया जाएगा और पुलिस आगे की जांच के लिए रिमांड की मांग करेगी। वहीं एसएसपी खख ने चेतावनी दी है कि यदि इस अपराध में और कोई व्यक्ति शामिल पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी। जांच जारी है और आने वाले दिनों में और भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

You may also like

Leave a Comment