Friday, September 20, 2024
Home जालंधर बरसाती पानी की तुरंत और उचित निकासी को यकीनी बनाया गया- डा. हिमांशु अग्रवाल

बरसाती पानी की तुरंत और उचित निकासी को यकीनी बनाया गया- डा. हिमांशु अग्रवाल

by Doaba News Line

डिप्टी कमिश्नर और कमिश्नर, नगर निगम ने मानसून सीजन दौरान पानी एकत्रित होने से रोकने के प्रबंधों का लिया जायज़ा

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर (सतपाल शर्मा ) Immediate and proper drainage of rain water was ensured – Dr. Himanshu Aggarwal डिप्टी कमिश्नर डा. हिमांशु अग्रवाल ने आज मानसून दौरान भारी बरसात के मद्देनज़र शहर के अलग- अलग स्थानों का निरीक्षण किया गया। इस निरीक्षण का मुख्य उदेश्य ज़िला प्रशासन द्वारा उचित ढंग के साथ पानी इकठा होने से रोकने के लिए की गई तैयारियों का जायज़ा लेना था।

डा. अग्रवाल और नगर निगम के कमिश्नर गौतम जैन ने शहर के अलग- अलग स्थानों जैसे नकोदर रोड, कपूरथला रोड, एच.एम. वी. कालेज रोड, भगवान महावीर मार्ग और दूसरे स्थानों का दौरा किया। उन्होंने मौके पर ही नगर निगम के अधिकारियों को हिदायतें जारी की , कि अपेक्षित मैन पावर और मशीनरी को संवेदनशील स्थानों पर लगाया जाए ताकि लोगों को पानी इकट्ठे होने के कारण किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

डिप्टी कमिश्नर ने ज़ोर दिया कि ज़िला प्रशासन जालंधर द्वारा बरसाती पानी जमा होने की समस्या के साथ प्रभावी ढंग से निपटने के लिए सभी शहर में डिस्पोज़ल पंपों को तैयार- बर- तैयार रखा गया है।

उन्होंने बरसात दौरान पानी को तेज़ी से बाहर निकालने के लिए पंप सही ढंग के साथ काम कर रहे है को यकीनी बनाने के लिए अलग- अलग पम्पिंग स्टेशनों का जायज़ा भी लिया । इस दौरान उन्होंने कहा कि स्थिति अनुसार बरसाती पानी की उचित ढंग से निकासी के लिए फ़ाल्तू पंप सैट का भी प्रबंध किया गया है।

डा. अग्रवाल ने शहर निवासियों को विश्वास दिलाया कि ट्रैफिक को निर्विघ्न जारी रखने और भारी बरसात दौरान पैदा होने वाली दिक्कतों के मद्देनज़र उचित प्रबंध किए गए है। उन्होंने मानसून सीजन दौरान शहर में पानी इकट्ठे न होने देने में कोई कमी बाकी न छोड़ने के लिए ज़िला प्रशासन की वचनबद्धता को दोहराया जिससे पानी से पैदा होने वाली बीमारियाँ से बचा जा सके।

इसी तरह अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ( शहरी विकास) जसबीर सिंह ने भी नगर कौंसिल भोगपुर, आदमपुर, नूरमहल, करतारपुर आदि में बरसाती पानी को बाहर निकालने के लिए किए प्रबंधों का जायज़ा लिया।

You may also like

Leave a Comment