Friday, September 20, 2024
Home क्राईम चंडीगढ़ के पूर्व IAS के घर पर ED की Raid, करोडों का कैश और ज्वेलरी बरामद

चंडीगढ़ के पूर्व IAS के घर पर ED की Raid, करोडों का कैश और ज्वेलरी बरामद

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

चंडीगढ़: चंडीगढ़ से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि एनफोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ED) ने लग्जरी फ्लैट बनाने वाली कंपनी से जुड़े एक प्रोजेक्ट में बड़ी कार्रवाई की है। जानकारी के अनुसार ED ने चंडीगढ़ स्थित एक रिटायर अधिकारी व नोएडा अथॉरिटी के पूर्व सीईओ मोहिंदर सिंह के घर पर छापेमारी की है। इस दौरान कोठी में करोड़ों की नकदी, हीरे के गहने, सोने के गहने और संदिग्ध दस्तावेज बरामद किए गए हैं। यह भी पता चला है कि महिंदर सिंह के बैड और अलमारी के अंदर हीरे मिले हैं।

वहीं इस मामले में ईडी की तरफ से पड़ताल की जा रही है। दरअसल ED की तरफ से लोटस 300 प्रोजेक्ट के मामले में देशभर में कई जगहों पर छापेमारी की गई। यह 300 करोड़ का घोटाला था। ई.डी. ने इस मामले में दिल्ली के अलावा नोएडा, मेरठ और चंडीगढ़ में भी छापेमारी की। इस दौरान पूर्व आई.ए.एस. महिंदर सिंह के चंडीगढ़ स्थित घर से हीरों का खजाना मिला है, जिसकी कीमत 12 करोड़ रुपये बताई जा रही है। इतना ही नहीं छापामारी के दौरान यहां से करीब 7 करोड़ का सोना भी बरामद किया गया है। इस मामले में ED द्वारा पहले ही मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज कर जांच शुरू की गई थी।

हालांकि ईडी के अधिकारी अभी तक इस मामले में कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस पूर्व आईएस अधिकारी का नाम पहले यूपी में हुए स्मारक घोटाले में भी आया था। उस समय विजिलेंस की तरफ से उन्हें नोटिस भी भेजा गया था। हालांकि वह उस समय विदेश में थे।

You may also like

Leave a Comment