Thursday, September 19, 2024
Home क्राईम रूस के Saratov में 38 मंजिला ईमारत से टकराया ड्रोन, 2 लोग घायल

रूस के Saratov में 38 मंजिला ईमारत से टकराया ड्रोन, 2 लोग घायल

by Doaba News Line

यूक्रेन पर लगा हमले का आरोप

दोआबा न्यूज़लाईन

रूस: रूस के Saratov से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि एक ड्रोन अचानक सारातोव शहर की सबसे ऊंची 38 मंजिला इमारत वोल्गा स्काई से टकरा जाता है। अब तक मिली जानकारी के अनुसार इस हमले में एक महिला सहित 2 लोग घायल बताए जा रहे हैं। घटना सोमवार सुबह तड़के की है। मीडिया के हवाले से खबर है कि यह हमला यूक्रेन ने किया है। वहीं हादसे का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि ड्रोन टकराने के बाद बाद बिल्डिंग में आग लग लग जाती है।

सूत्रों के मुताबिक रूस पर 20 ड्रोन दागे गए। इनमें सबसे ज्यादा 9 सारातोव में दागे। इसके अलावा कुर्स्क पर 3, बेलगोरोदस्काया पर 2, ब्रांस्क पर 2, तुल्स्काया पर 2, ओर्लोव्यस्काया पर 1 और रियाजान में 1 ड्रोन दागे गए। मॉस्को के गर्वनर ने दावा किया कि यूक्रेन ने इन ड्रोन हमलों को अंजाम दिया है। यूक्रेन ने इस पर अब तक कोई टिप्पणी नहीं की है। जानकारी के मुताबिक़ यह ड्रोन यूक्रेन की तरफ़ से देगा गया था। जिस वजह से एक आवासीय परिसर क्षतिग्रस्त हो गया है।

वहीं जानकारी यह भी मिली है कि रूस के Saratov में फ्लाइट पर बैन लगा दिया गया है। रुसी एयरपोर्ट पर भी विमानों को रोका गया है।

You may also like

Leave a Comment