Thursday, September 19, 2024
Home देश भगवान वाल्मीकी जी के प्रकटोत्सव को समर्पित शोभा यात्रा के लिए उचित प्रबंध करने की घोषणा की

भगवान वाल्मीकी जी के प्रकटोत्सव को समर्पित शोभा यात्रा के लिए उचित प्रबंध करने की घोषणा की

by Doaba News Line

कैबिनेट मंत्री ने समागम के लिए दो लाख रुपये देने की घोषणा की

DOABA NEWSLINE

जालंधर : (सतपाल शर्मा) Announced to make proper arrangements for the procession dedicated to the appearance day of Lord Valmiki Ji. कैबिनेट मंत्री बलकार सिंह और पंजाब सफ़ाई कर्मचारी आयोग के चेयरमैन चंदन ग्रेवाल ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा 16 अक्तूबर को भगवान वाल्मीकी जी के प्रकटोत्सव के अवसर पर सजाई जाने वाली शोभा यात्रा के लिए उचित प्रबंध किए जाएंगे।

शोभा यात्रा को लेकर विभिन्न धार्मिक संगठनों के साथ बैठक के दौरान की जाने वाले प्रबंधों का जायजा लेते हुए उन्होंने कहा कि शोभा यात्रा में लोग पूरी श्रद्धा और उत्साह के साथ भाग ले सकें, इसके लिए उचित व्यवस्था की जाएगी।उन्होंने कहा कि इस आयोजन को सफल बनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने लोगों से पूरी धार्मिक भावना एवं उत्साह के साथ शोभा यात्रा में भाग लेने की अपील की।

स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने कहा कि शोभा यात्रा के दौरान वैकल्पिक ट्रैफिक रूट, पर्याप्त पार्किंग, सुरक्षा और अन्य सुविधाओं के प्रबंध किए जाएंगे। ताकि श्रध्दालुओं को किसी भी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े। उन्होंने कहा कि इस संबंध में सिविल व पुलिस प्रशासन के साथ अलग से बैठक भी की जाएगी और साथ ही भगवान वाल्मीकी जी का प्रकटोत्सव पूरे धार्मिक अनुष्ठानों और पूरे उत्साह के साथ मनाया जाएगा और पंजाब सरकार द्वारा उचित प्रबंध किए जाएंगे। उन्होंने समागम उचित ढंग से मनाने के लिए अपने विवेकाधीन कोष से 2 लाख रुपये देने की भी घोषणा की।

उन्होंने लोगों से समानता वाला समाज बनाने के लिए भगवान वाल्मीकी जी की शिक्षाओं का पालन करने की अपील की और प्रत्येक वर्ष भगवान वाल्मीकी जी के प्रकटोत्सव को मनाने के लिए विभिन्न धार्मिक संगठनों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि धार्मिक संगठनों के सुझावों को पूरी तरह से लागू किया जाएगा।

इससे पहले सिटी वाल्मिकी सभा के चेयरमैन राज कुमार राजू, प्रधान राजेश भट्टी, सुभाष सौंधी, बिशन दास सहोता और एस.के. हंस ने कैबिनेट मंत्री का बैठक में पहुंचने पर स्वागत किया। इस मौके पर सिटी वाल्मिकी सभा, भारतीय वाल्मीकी धर्म समाज व अन्य संगठनों के प्रतिनिधि भी बैठक में मौजूद रहे।

You may also like

Leave a Comment