Friday, September 20, 2024
Home जालंधर गैंगस्टर लंडा ग्रुप के तीन साथी गिरफ्तार, नशा-हथियार तस्करी, जबरन वसूली जघन्य मामलों में थे शामिल

गैंगस्टर लंडा ग्रुप के तीन साथी गिरफ्तार, नशा-हथियार तस्करी, जबरन वसूली जघन्य मामलों में थे शामिल

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/क्राईम)

जालंधर (पूजा मेहरा) : जालंधर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए रंगदारी मामले में कनाडा स्थित लखबीर सिंह लंडा ग्रुप के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपियों के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। तीनों आरोपियों की पहचान गुरप्रीत सिंह, भूपिंदर सिंह और जगरूप सिंह के रूप में हुई है।

इस संबंधी पंजाब के DGP गौरव यादव ने बताया कि तीनों के कनाडा में छिपे आतंकी लखबीर लांडा से लिंक मिले हैं और तीनों आरोपी संगठित अपराध और जबरन वसूली का बड़ा नेटवर्क चला रहे थे। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी लेदर कॉम्प्लेक्स स्थित इंटरनेशनल स्पोर्ट्स फैक्ट्री में हुई गोलीबारी के मामले में वांछित थे।

इस मामले में जानकारी देते हुए सीपी स्वपन शर्मा ने कहा कि तीनों आरोपियों के खिलाफ UAPA के तहत केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के खिलाफ पहले भी करीब 35 से ज्यादा मामले नशा तस्कर, हथियार तस्कर, जबरन वसूली और अन्य जघन्य मामले दर्ज हैं। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है कि उक्त आरोपी लांडा से वह कैसे बात करते थे और पाकिस्तान में किस तरह से हथियार व नशा तस्कर के साथ लिंक में थे। इन तीनों को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर ले लिया गया है। जिससे हथियार लेने थे, उक्त व्यक्ति भी ट्रेस हो गया है।

You may also like

Leave a Comment