Thursday, September 19, 2024
Home खेल ‘खेडां वतन पंजाब दियां’: जालंधर में करवाए जाएंगे ब्लाक, जिला और राज्य स्तरीय खेल मुकाबले

‘खेडां वतन पंजाब दियां’: जालंधर में करवाए जाएंगे ब्लाक, जिला और राज्य स्तरीय खेल मुकाबले

by Doaba News Line

ADC ने मुकाबलों को लेकर अधिकारियों को पुख़्ता प्रबंध यकीनी बनाने के दिए निर्देश

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: जिला जालंधर के अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) मेजर डॉ. अमित महाजन ने अधिकारियों को ‘खेडां वतन पंजाब दियां- 2024’ के अंतर्गत ज़िले में करवाए जाने वाले ब्लाक, ज़िला और राज्य स्तरीय खेल मुकाबलों के लिए पुख़्ता प्रबंध यकीनी बनाने के निर्देश दिए हैं। ज़िला प्रशासकीय काम्प्लेक्स में अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ( ग्रामीण विकास) लखविंदर सिंह रंधावा, एस.डी.एम. बलबीर राज सिंह सहित संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक दौरान अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर डॉ. महाजन ने बताया कि ‘खेडां वतन पंजाब दियां- 2024’ के अंतर्गत ज़िले में 1 से 10 सितम्बर तक ब्लाक स्तरीय और 15 से 22 सितम्बर तक ज़िला स्तरीय खेल मुकाबले करवाए जाएंगे। इस उपरांत 11 अक्तूबर से 9 नवंबर तक राज्य स्तरीय मुकाबले होंगे।

उन्होंने अधिकारियों को कहा कि खेल मुकाबले उचित ढंग से करवाने के लिए सभी ज़रुरी प्रबंध पहले ही किए जाएं, ताकि खेल समागम को बढ़िया ढंग से पूरा किया जा सके। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि खेल में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के रहने, खाने- पीने, सुरक्षा, मेडिकल टीमें, ट्रांसपोटेशन आदि सहित अन्य ज़रुरी प्रबंध पहले ही सुनिश्चित किए जाएं ताकि खिलाड़ियों को कोई असुविधा न हो। ADC ने बताया कि इन खेल मुकाबलों में अंडर 14, 17, 21 के आलावा अलग- अलग आयु वर्ग 21- 30, 31- 40, 41- 50, 51- 60 और 61- 70 और 70 साल से अधिक आयु वर्ग के व्यक्ति हिस्सा ले सकते हैं।

डॉ. महाजन ने ज़िले के युवाओं को इन खेल मुकाबलों में बढ-चढ़ कर भाग लेने की अपील की। उन्होंने बताया कि ब्लाक स्तरीय खेल मुकाबलों में भाग लेने के लिए खिलाड़ी पंजाब सरकार के विशेष पोर्टल eservices.punjab.gov.in पर 28 अगस्त तक अपना रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। जबकि ज़िला स्तरीय खेल मुकाबलों के लिए 14 सितम्बर और राज्य स्तरीय मुकाबलों के लिए 10 अक्तूबर तक रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है।

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने यह भी बताया कि ‘खेडां वतन पंजाब दियां- 2024’ संबंधी मशाल रिले रैली 24 अगस्त को सुबह होशियारपुर से जालंधर पहुंचेगी, जिसका आदमपुर में शानदार स्वागत किया जाएगा। इस उपरांत खिलाड़ियों द्वारा ज़िले के अलग-अलग स्थानों से मशाल रिले रैली निकालते हुए कपूरथला के लिए रवाना कर दी जाएगी। इस दौरान ज़िला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह, कोच उमेश शर्मा और अलग-अलग विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।

You may also like

Leave a Comment