Friday, September 20, 2024
Home क्राईम जालंधर काउंटर इंटेलिजेंस ने आतंकी संगठन बब्बर खालसा के सदस्य को किया गिरफ्तार, हथियार बरामद

जालंधर काउंटर इंटेलिजेंस ने आतंकी संगठन बब्बर खालसा के सदस्य को किया गिरफ्तार, हथियार बरामद

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर : जालंधर काउंटर इंटेलिजेंस विंग ने आतंकी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल के एक सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया है। आरोपी के पास से एक रिवॉल्वर, जिंदा कारतूस और अन्य हथियार बरामद किए हैं।

बताते चले कि 3 अप्रैल 2024 को हुई हत्या के बाद से ही आरोपी फरार था। इस मॉड्यूल को पाकिस्तान स्थित आतंकी हरविंदर रिंदा और यूएसए स्थित आतंकी गोपी नवांशहरिया चला रहे हैं। बब्बर खालसा के आतंकी रतनदीप सिंह की 3 अप्रैल को शाम करीब 7 बजे बलाचौर बाईपास पर गांव गढ़ी कानूनगो के पास हत्या कर दी गई थी। इस दौरान रतनदीप पर कई गोलियां चलाई गई थीं, वारदात के वक्त उसका भतीजा गुरप्रीत सिंह भी मौजूद था। गुरप्रीत हरियाणा के करनाल से आया था। जिसके बयानों पर बलाचौर पुलिस ने नवांशहर निवासी गैंगस्टर गोपी नवांशहरिया और अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ 302 (हत्या), 307 (हत्या की नीयत) आर्म्स एक्ट समेत कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया था।

मामले की जांच में पता चला है कि पहले वह बब्बर खालसा के लिए काम करता था। लेकिन वे पिछले कुछ समय से आतंकी गतिविधियों से दूर था। पुलिस को शुरू से ही शक था कि आतंकी संगठनों से जुड़े कुछ लोगों ने इस वारदात को अंजाम दिया है। सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए यूएसए में बैठे गैंगस्टर गोपी नवांशहरिया ने रतनदीप की हत्या की जिम्मेदारी ली थी।

You may also like

Leave a Comment