Thursday, September 19, 2024
Home विदेश भारत – पाकिस्तान T20 वर्ल्ड कप मैच आज

भारत – पाकिस्तान T20 वर्ल्ड कप मैच आज

by Doaba News Line

दोआबा न्यूजलाईन (विदेश /स्पोर्ट्स )

न्यूयोर्क : भारत – पाकिस्तान t20 वर्ल्ड कप का मैच आज शाम 8 बजे से अमेरिका के न्यूयोर्क में खेला जाएगा। जिसके के लिए दोनों टीमें तैयार है। बताया जा रहा है कि इस मैच में टॉस की बहुत ज्यादा भूमिका रहेगी। रोहित शर्मा की टीम एक बार फिर से पाकिस्तान पर जीत पाने के लिए तैयार है। दूसरी तरफ पाकिस्तान की टीम भी जीत हासिल करने की पूरी कोशिश करेगी।

बता दें कि पाकिस्तान की टीम पहले ही अपना एक मैच हार चुकी है ,अगर आज भारत से भी हार जाती है , तो पाकिस्तान टीम की आगे जाने के लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी। क्योंकि t20 वर्ल्ड कप में उलटफेरों ने पहले ही 4 बड़ी टीमों का समीकरण खराब कर दिया है। क्योंकि 2009 की चैंपियन पाकिस्तान अमेरिका से हार चुकी है और 2021 की रनर अप टीम न्यूज़ीलैंड को अफगानिस्तान ने हराकर उसकी मुश्किलें बढ़ा दी है। डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड भी दो मैच के बाद अभी इस वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत की तलाश में है। अगर बात करें श्रीलंका की , तो वह अपने दोनों मैच हार कर ग्रुप स्टेज में ही बाहर होने के करीब पहुँच चूका है।

आज के मैच में भारत और पाकिस्तान दोनों की नज़र जीत पर रहेगी। भारत – पाकिस्तान मैच में दोनों टीमों पर अतिरिक्त दबाब रहता है। अगर आज भारत जीत जाता है तो भारत का सुपर 8 में जाने का रास्ता लगभग पक्का है और अगर पाकिस्तान जीत जाता है तो भारत के लिए भी मुश्किलें बढ़ सकती है। भारत की जीत में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की भूमिका बहुत ज्यादा रहने वाली है। इन दोनों को बल्लेबाजी में भारत को बहुत अछि शुरुआत देनी पड़ेगी। गेंदबाजी में बुमराह और अर्शदीप सिंह को जल्दी विकटें चटकानी होंगी। उप कप्तान हार्दिक पांड्या को अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों से टीम को भरपूर सहयोग देना होगा।

You may also like

Leave a Comment