Friday, September 20, 2024
Home दिल्ली पंजाब सरकार की NRI पंजाबियों को सौगात, IGI एयरपोर्ट पर खोला गया Help Desk

पंजाब सरकार की NRI पंजाबियों को सौगात, IGI एयरपोर्ट पर खोला गया Help Desk

by Doaba News Line

CM भगवंत मान ने किया हेल्प सेंटर का उद्घाटन

दोआबा न्यूज़लाईन

पंजाब/दिल्ली: पंजाब सरकार द्वारा दिल्ली में स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर एनआरआई पंजाबियों की मदद के लिए एक हेल्प डेस्क बनाया गया है। इस सहायता केंद्र का आज पंजाब के सीएम भगवंत सिंह मान द्वारा शुभारंभ किया गया है। दरअसल पंजाब सरकार ने यह हेल्प डेस्क एयरपोर्ट पर आने-जाने वाले एनआरआई पंजाबियों की सहायता के लिए स्थापित किया है। ताकि उन्हें एयरपोर्ट पर किसी प्रकार की कोई परेशानी न उठानी पड़े। यह हेल्प डेस्क पंजाबियों की सुविधा के लिए 24 घंटे काम करेगा।

बता दें कि पंजाब सरकार ने हेल्प सेंटर के लिए एक नंबर भी जारी किया है। जिसपर कॉल करके भी लोग वहां मिलने वाली सुविधाओं के बारे में जान सकेंगे। इसके लिए वह हेल्पलाइन नंबर 011-61232182 पर संपर्क कर सकते हैं।

बताया जा रहा है कि इस प्रोजेक्ट के लिए पंजाब सरकार ने एक निजी कंपनी के साथ समझौता किया है। वहीं पंजाब की गाड़ियों को दिल्ली में बेवजह तंग करने से जुडे़ सवाल के जवाब में सीएम मान ने कहा कि दिल्ली पुलिस हमारे हाथ में नहीं है। लेकिन अब हमारे पास एमसीडी आ गई है। आने वाले दिनों में इस मसले का भी हल कर दिया जाएगा। इस हेल्प सेंटर के जरिए लोगों को जागरूक भी किया जाएगा कि उन्हें कौन सी बस या गाड़ी कहा से मिलेगी। ताकि वह ठगी का शिकार न हो सकें।

Help center में मिलेगी ये सुविधाएं:

मिली जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट पर बने हेल्प सेंटर में लोगों को फ्लाइट, कनेक्टिंग फ्लाइट, टैक्सी सर्विस, सामान खोने और एयरपोर्ट पर किसी भी तरह की मदद संबंधी हेल्प दी जाएगी। वहीं इमरजेंसी की स्थिति में यात्रियों या उनके रिश्तेदारों के लिए दिल्ली स्थित पंजाब भवन में उपलब्धता के आधार पर कुछ कमरे भी उपलब्ध कराए जाएंगे। इसके साथ ही हेल्प सेंटर में रखे गए स्टाफ के लोग अंग्रेजी और हिंदी के अलावा पंजाबी भाषा भी अच्छी तरह जानते होंगे। ताकि यहां आने वाले पंजाबी एनआरआईस को भषा संबंधी किसी ही तरह की कोई परेशानी न हो।

You may also like

Leave a Comment