Friday, September 20, 2024
Home जालंधर DC ने सत्गुरू कबीर जी के प्रकट दिवस समागम और शोभा यात्रा की तैयारियों का लिया जायज़ा

DC ने सत्गुरू कबीर जी के प्रकट दिवस समागम और शोभा यात्रा की तैयारियों का लिया जायज़ा

by Doaba News Line

अलग-अलग विभागों के अधिकारियों की ड्यूटियां लगाकर सुरक्षा के पुख़्ता प्रबंध करने के दिए निर्देश

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/शहर)

जालंधर: जिला जालंधर डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने आज अलग- अलग विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए 22 जून को सत्गुरू कबीर जी के मनाए जा रहे प्रकट दिवस और इससे एक दिन पहले 21 जून को सजाई जाने वाली शोभा यात्रा संबंधी प्रशासन द्वारा की जाने वाली तैयारियों और प्रबंधों का जायज़ा लिया। डीसी ने इस संबंधी अलग-अलग विभागों के सीनियर अधिकारियों को ज़िम्मेदारियां सौंपते हुए सभी प्रबंधों की व्यक्तिगत तौर पर निगरानी यकीनी बनाने के लिए कहा, ताकि सभी काम समय पर पूरे हो सकें और समागम में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की मुश्किल पेश न आए।

उन्होंने समागम वाले स्थान और शोभा यात्रा के रूट पर साफ़- सफ़ाई, चौकों के सौंदर्यकरण, पीने वाले पानी, अस्थाई शौचालय, पार्किंग, फायर ब्रिगेड, मेडिकल टीमों, एंबुलेंस और दवाओं सहित सभी ज़रुरी प्रबंध यकीनी बनाने के आदेश दिए। डॉ. अग्रवाल ने पुलिस अधिकारियों को कहा कि समागम दौरान सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम करने के साथ-साथ रूट प्लान भी तैयार किया जाए ताकि आने-जाने वाले लोगों को कोई असुविधा न हो।पी.एस.पी.सी.एल.के अधिकारियों को निर्विघ्न बिजली स्पलाई यकीनी बनाने के निर्देश देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि शोभा यात्रा वाले रूट पर यदि कहीं कोई बिजली की तारों लटक रही है तो उन्हें तुरंत हटाया जाए।

डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि ज़िला प्रशासन द्वारा समागमों सम्बन्धित पुख़्ता प्रबंध किए जाएंगे। उन्होंने उचित यातायात के लिए पुख़्ता प्रबंध करने के भी निर्देश दिए ताकि लोगों विशेष करके श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके इलावा नगर निगम को रूट वाले स्थान पर साफ़ सफ़ाई और लाईटों के भी पुख़्ता प्रबंध करने के भी निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर मेजर डा अमित महाजन, एस.डी.एमज बलबीर राज और जै इंद्र सिंह भी मौजूद थे।

You may also like

Leave a Comment