Thursday, September 19, 2024
Home खेल CM मान ने लॉन्च किया ‘खेडां वतन पंजाब दियां-3’ की टी-शर्ट व Logo

CM मान ने लॉन्च किया ‘खेडां वतन पंजाब दियां-3’ की टी-शर्ट व Logo

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

चंडीगढ़: पंजाब के सीएम भगवंत मान द्वारा आज ‘खेडां वतन पंजाब दियां ‘ सीजन 3 के टीशर्ट और लोगो को लॉन्च किया गया है। इस प्रोग्राम में सीएम भगवंत मान ने मुख़्य मेहमान के रूप में शिरकत की। बताया जा रहा है कि खेलों की शुरुआत 29 अगस्त से होगी। इस बार 37 प्रकार की खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएगी और इसमें 9 वर्ष से लेकर युवा भी हिस्सा ले पाएंगे। इस दौरान 9 करोड़ से अधिक की पुरस्कार राशि वितरित की जाएगी। बता दें कि हर साल “खेडां वतन पंजाब दियां” कार्यक्रम का आयोजन पंजाब सरकार द्वारा ही करवाया जाता है।

वहीं कार्यक्रम के दौरान CM ने बताया पहली बार ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ में पैरा खेलों में एथलेटिक्स, बैडमिंटन और पावर लिफ्टिंग को भी शामिल किया गया है। इन 3 श्रेणियों में, पंजाब के पैरा एथलीट पेरिस पैरा ओलिंपिक्स में भाग ले रहे हैं। उन्होंने इसके लिए सभी को बधाई दी।
इन खेलों के दौरान ब्लॉक स्तर के मुकाबले 1 से 10 सितंबर तक, जिला स्तर के मुकाबके 15 से 22 सितंबर तक और राज्य स्तर के मुकाबले 11 अक्टूबर से 9 नवंबर तक कराए जाएंगे।

गौर करने योग्य है कि ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ के दूसरे सीजन वर्ष 2023 में खेलों के दौरान भाग लेने वाली खिलाड़ियों की संख्या 4 5 लाख थी और उनमें से 12, 500 विजेता खिलाड़ियों को 8.87 करोड़ रुपए के इनाम वितरित किये गए थे।

You may also like

Leave a Comment