Friday, September 20, 2024
Home जालंधर मुख्यमंत्री सहायता केंद्र का आज से हुआ शुभारंभ, जनता को मिलेगी बड़ी राहत

मुख्यमंत्री सहायता केंद्र का आज से हुआ शुभारंभ, जनता को मिलेगी बड़ी राहत

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर : जनता की सुविधा के लिए जालंधर के डीसी ऑफिस में मुख्यमंत्री सहायता केंद्र खुल गया है। लोगों को अब समस्याओं के समाधानऔर शिकायतों के निपटारे के लिए चंडीगढ़ जानें की जरुरत नहीं है। जिले की हर समयस्या का हल किया जायेगा। यदि कोई शिकायत जिला स्तर पर ही हल होने वाली होगी, तो तुरंत हल होगा और मिनिस्ट्री से हल होने वाली शिकायत शाम तक सीएम डैश बोर्ड पर भेजी जाएगी। इस काम में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद ली जाएगी।

डीसी दफ्तर के अंदर कमरा नंबर 14ए में मुख्यमंत्री सहायता केंद्र बनाया गया है। यह केंद्र अंडर ट्रेनी आईएएस अधिकारी एवं मुखमंत्री फिल्ड अफसर सुनील फोगाट के अंडर काम करेगा। हालांकि ज़िला स्तर पर पीजीए शाखा भी लोगों की शिकायतों को लेकर काम करती है। सूबे के 23 जिलों में मुख्यमंत्री सहायता केंद्र या सीएम विंडो स्थापित की जा रही है। सरकार का यह कदम लोगों को सुविधा प्रदान करेगा।
इस डेस्क का मुख्य काम लोगों को जल्द सहायता पहुँचाना है। अगर शिकायत ज़िला स्तर की होगी तो उसे फौरन सबंधित डिपार्टमेंट को ट्रांसफर किया जायेगा और यदि किसी अन्य जिले या चंडीगढ़ स्तर की होगी तो उसे वहां ट्रांसफर किया जाएगा। बड़ी बात यह है की इसे खुद मुख्यमंत्री मॉनिटर करेंगे।

You may also like

Leave a Comment