Thursday, September 19, 2024
Home क्राईम पंजाब और हिमाचल में ED की बड़ी कार्रवाई, फर्जी आयुष्मान कार्ड मामले में कई जगह छापे

पंजाब और हिमाचल में ED की बड़ी कार्रवाई, फर्जी आयुष्मान कार्ड मामले में कई जगह छापे

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

पंजाब/हिमाचल: पंजाब और हिमाचल में बीते दिन फर्जी आयुष्मान कार्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा बड़ी कार्रवाई करने की खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार इस दौरान इंडी ने दिल्ली, पंजाब, चंडीगढ़ और हिमाचल प्रदेश में कुल 19 जगहों पर दबिश देकर रिकॉर्ड जब्त किया। इसी कड़ी में इंडी की टीम ने पंजाब के नंगल में जवाहर मार्केट इलाके में रह रही एक महिला के घर पर दबिश की। बताया जा रह है कि उक्त महिला पहले हिमाचल के गांव दबखेड़ा में निजी अस्पताल में काम कर चुकी है। जहां उसपर अस्पताल में घोटाले में संलिप्त होने का आरोप है।

वहीं ईडी ने नंगल के बाद ने हिमाचल में कांग्रेस विधायक आरएस बाली के कई ठिकानों पर भी छापेमारी की। केंद्रीय जांच एजेंसी ने हिमाचल प्रदेश के 5 जिलों कांगड़ा, ऊना, शिमला, मंडी और कुल्लू में कई जगह तलाशी ली। अधिकारियों के अनुसार फर्जी कार्ड बनाने के साथ-साथ अस्पतालों ने योजना के अन्य नियमों का उल्लंघन कर फर्जी मेडिकल बिल बनाए जिससे सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचा है।

जानकारी के अनुसार टीम ने हिमाचल के नगरोटा बगवां से कांग्रेस विधायक आरएस बाली और कांग्रेस प्रदेश कोषाध्यक्ष डॉ. राजेश शर्मा के घर और परिसरों में रेड कर कुछ जरुरी दस्तावेज कब्जे में लिए हैं। 40 वाहनों में 150 अधिकारियों की टीम कांगड़ा और ऊना में अलग- अलग जगहों पर दस्तावेज खंगालती रही।

वहीं इसके साथ ही ईडी ने कांगड़ा में बाली के फोर्टिस अस्पताल (जिसकी प्रवर्तक बाली की कंपनी हिमाचल हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड है) के अलावा बालाजी अस्पताल और उसके प्रमोटर राजेश शर्मा के अन्य ठिकानों पर भी पर छापेमारी की।

You may also like

Leave a Comment