Thursday, September 19, 2024
Home जालंधर एक नजर जालंधर के जेनेसिस फर्टिलिटी एंड सर्जिकल सेंटर पर

एक नजर जालंधर के जेनेसिस फर्टिलिटी एंड सर्जिकल सेंटर पर

by Doaba News Line

DOABA NEWSLINE INFORMATION NEWS

जालंधर : A look at Jalandhar’s Genesis Fertility and Surgical Center पंजाब के जालंधर के मॉडल टाउन में मॉल रोड पर स्थित जेनेसिस फर्टिलिटी एंड सर्जिकल सेंटर डॉ सोनिया कंबोज द्वारा संचालित में बांझपन का इलाज किया जाता है। डॉ सोनिया ने मौलाना आज़ाद मेडिकल कॉलेज, नई दिल्ली से स्नातक, उन्होंने लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज और संबद्ध सुचेता कृपलानी और कलावती सरन हॉस्पिटल से प्रसूति एवं स्त्री रोग में स्नातकोत्तर की अपनी पढ़ाई पूरी की थी। डॉ सोनिया दिल्ली विश्वविद्यालय में यूनिवर्सिटी टॉपर थीं। उन्होंने दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रसूति एवं स्त्री रोग विज्ञान में सर्वश्रेष्ठ स्नातकोत्तर होने के लिए, उनको स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया था। डॉ. कंबोज ने उसी वर्ष प्रसूति एवं स्त्री रोग में डिप्लोमैट नेशनल बोर्ड (डीएनबी) की परीक्षा उत्तीर्ण की थी। डॉ. कंबोज को इंस्टीट्यूट ऑफ रिप्रोडक्टिव मेडिसिन (आईआरएम), कोलकाता में आईवीएफ और प्रजनन एंडोक्रिनोलॉजी में प्रशिक्षित किया गया था।

डॉ. सोनिया कंबोज ने वर्ष 2003 में आईवीएफ/आईसीएसआई कार्यक्रम शुरू किया और लगातार बेहतर परिणाम ग्राफ के साथ सहायक प्रजनन तकनीकों के विज्ञान और कला का नेतृत्व किया। लगभग 45000 से अधिक आईवीएफ के सफल अनुभव के साथ, डॉ. कम्बोज ने जेनेसिस फर्टिलिटी एंड सर्जिकल सेंटर के नाम से एक अत्याधुनिक फर्टिलिटी सेंटर स्थापित करने के अपने सपनों को अंतिम रूप दिया। डॉ. सोनिया कंबोज ने एक ही समय में सुनिश्चित पेशेवर और तकनीकी रूप से उन्नत उपचार के साथ पारदर्शी, गर्म और घरेलू वातावरण में समग्र बांझपन उपचार के सभी पहलुओं के लिए केंद्र को वन-स्टॉप समाधान के रूप में तैयार किया है।

जेनेसिस फर्टिलिटी एंड सर्जिकल सेंटर , मॉल रोड, मॉडल टाउन, जालंधर , जिसमें सभी आधुनिक सुविधाओं और उपकरणों से सुसज्जित एक सौंदर्यपूर्ण रूप से आकर्षक माहौल है। डॉ. सोनिया कंबोज के नेतृत्व में यह सब जेनेसिस में आपके उपचार को एक यादगार अनुभव सुनिश्चित करता है।

डॉ. सोनिया कंबोज एक मजबूत शैक्षणिक परिवार से सम्बंद रखती हैं। इनके पिता डॉ. रामजी लाल कंबोज ,दयाल सिंह कॉलेज करनाल में प्रिंसिपल पद से सेवानिवृत्त हुए। वह अपने कार्यक्षेत्र में एक दिग्गज थे। माँ, श्रीमती सत्या कम्बोज प्राणीशास्त्र की प्रोफेसर थीं, लेकिन उन्होंने अपनी बेटी का भविष्य बनाने के लिए अपने करियर का त्याग कर दिया, उनके त्याग का बदला डॉ. सोनिया कम्बोज ने अपने माता-पिता का नाम रोशन करके दिया।

डॉ. सोनिया कंबोज को चिकित्सा विज्ञान और बांझपन अभ्यास के क्षेत्र में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए ऊपरी उत्तर भारत के पायनियर्स पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया।

डॉ सोनिया कम्बोज के पास लगभग 20 साल से ज्यादा का अनुभव है। जेनेसिस अस्पताल में देश -विदेश से हज़ारों बांझपन के जोड़े अब तक खुशियां प्राप्त कर चुके हैं। जेनेसिस अस्पताल में मरीज़ों को पारिवारिक माहौल उपलब्ध करबाया जाता हैं।

You may also like

Leave a Comment