Friday, September 20, 2024
Home जालंधर ज़िला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिशनर डा. हिमांशु अग्रवाल की नई पहल

ज़िला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिशनर डा. हिमांशु अग्रवाल की नई पहल

by Doaba News Line

फस्ट टाईम वोटरों को 14 मई को करवाई जाएगी ‘ हैरीटेज वाक्’

पंजाब की अमीर विरासत से अवगत करवाने और वोट डालने के लिए किया जाएगा प्रेरित

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/शहर)

जालंधर (सतपाल शर्मा ) ज़िला प्रशासन द्वारा युवाओं विशेषकर फस्ट टाईम वोटरों को पंजाब की अमीर विरासत से जोड़ने और लोक सभा चुनाव दौरान अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करने के लिए उत्साहित करने के लिए 14 मई को ‘ हैरीटेज वाक’ करवाई जा रही है।

इस बारे में और ज्यादा जानकारी देते हुए ज़िला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिशनर डा. हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि लोक सभा चुनाव- 2024 दौरान वोटरों विशेष कर युवाओं को वोट डालने के लिए प्रेरित करने के लिए ज़िला प्रशासन द्वारा बड़े स्तर पर प्रयास किए जा रहे है।

इसी कड़ी के अंतर्गत पहली बार वोट डालने वाले (फस्ट टाईम) वोटरों को 14 मई को महाराजा रणजीत सिंह किला फिल्लौर और नूरमहल सराय की ‘हैरीटेज वाक्’ करवाई जा रही है। उन्होंने बताया कि इस विरासती सैर का उदेश्य युवाओं वोटरों को पंजाब के अमीर विरासत के साथ रू-ब-रू करवाने और आने वाली 1 जून को मतदान वाले दिन अपने वोट के अधिकार का प्रयोग करने के लिए जागरूक करना भी है।

डा. हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि इस हैरीटेज वाक् में अलग- अलग विधान सभा हलकों से 1000 के करीब युवा वोटर भाग लेंगे, जिनके लिए ट्रांसपोटेशन, सुरक्षा, उचित ट्रैफ़िक सिस्टम, मैडीकल टीमें, फायर ब्रिगेड और अन्य ज़रुरी प्रबंध यकीनी बनाने के लिए अधिकारियों को पहले ही आदेश जारी किए जा चुके है।

ज़िला चुनाव अधिकारी ने बताया कि लोक सभा हलका जालंधर के लिए 70 प्रतिशत से अधिक वोटिंग के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रशासन द्वारा ज़िले भर में लगातार जागरूकता गतिविधियां करवाई जा रही है।

मतदान दौरान युवाओं की सक्रिय भागीदारी के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे है। उन्होंने ज़िले के वोटरों विशेषकर युवा वोटरों को 1 जून को अपने वोट के अधिकार का इस्तेमाल बिना किसी डर, भय से निष्पक्ष हो कर करने की अपील की।

इस संबंधी और ज्यादा जानकारी देते हुए सहायक रिटर्निंग अधिकारी- कम-उप मंडल मैजिस्ट्रेट फिल्लौर अमनपाल सिंह ने बताया कि ‘हैरीटेज वाक्’ के लिए सभी प्रबंध सुनिश्चित किए जा रहे है। उन्होंने बताया कि स्कूलों/ कालेजों से ‘हैरीटेज वाक्’ में शामिल होने वाले युवा विद्यार्थियों की सूचियां मुहैया करवाने, युवा वोटरों की सुरक्षा, निर्विघ्न यातायात, साफ़- सफ़ाई, गर्मी के मौसम को ध्यान में रखते मैडीकल टीमों की तैनाती सहित अन्य ज़रूरी प्रबंधों के लिए अधिकारियों को ज़िम्मेदारियां पहले ही सौंप दी गई है।

You may also like

Leave a Comment