Thursday, September 19, 2024
Home क्राईम जालंधर काउंटर इंटेलिजेंस की टीम ने हेरोइन सहित गिरफ्तार किया 1 नशा तस्कर

जालंधर काउंटर इंटेलिजेंस की टीम ने हेरोइन सहित गिरफ्तार किया 1 नशा तस्कर

by Doaba News Line

तरनतारन के गांव कासेल का रहने वाला है आरोपी

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: पंजाब के जालंधर की काउंटर इंटेलिजेंस टीम ने एक अंतरराष्ट्रीय नशा तस्कर गिरोह को गहरी चोट पहुंचाते हुए करीब साढ़े 12 किलो हेरोइन के साथ एक कुख्यात ड्रग तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है। मिली जानकारी के अनुसार काउंटर इंटेलिजेंस टीम ने आरोपी को सूचना के आधार पर जाल बिछाकर जालंधर के गांव कंगनीवाल से पकड़ा है। पकडे गए आरोपी के पहचान अमृतपाल सिंह उर्फ फौजी निवासी गांव कासेल, तरनतारन के रूप में हुई है। इस ऑपेरशन की जानकारी पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने एक्स पर पोस्ट शेयर कर दी है।

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि काउंटर इंटेलिजेंस जालंधर ने एक तस्करी गिरोह का भंडाफोड़ किया है। उन्होंने कहा कि आरोपी पिछले काफी समय से फरार चल रहा था। जिसकी तलाश में पुलिस टीमें लगी हुई थी। उन्होंने बताया कि एक गुप्ता सूचना के आधार पर तुरंत एक्शन लेते हुए उसे जाल में फंसाने के लिए एक प्लान बनाया गया। काउंटर इंटेलिजेंस ने गांव कंगनीवाल के नहरी पुल पर विशेष नाका लगाया और अमृतपाल फौजी को 200 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद की जांच में आरोपी द्वारा बताए गए स्थान से तरनतारन से जोधपुर गांव को जाने वाली लिंक सड़क से 12.4 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई। आरोपी को पुलिस जल्द ही कोर्ट में पेशी करेगी और रिमांड पर लेगी। पुलिस आरोपी से ड्रग तस्करी के नेटवर्क के बारे में पूछताछ करेगी और इसके साथ ही यह भी पता लगाएगी कि क्या उसके पाकिस्तान में किसी ड्रग तस्कर गिरोह के साथ लिंक हैं।

वहीं आरोपी से पूछताछ के दौरान यह खुलासा हुआ है कि उसने और उसके साथी ने पिछले महीने अखनूर सेक्टर से 50 किलो हेरोइन की खेप हासिल की थी। जिसमें से 33 किलो हेरोइन उसके साथी सरताज के पास थी, जिसे जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वहीं पुलिस की अब तक की जांच में यह भी सामने आया है कि जो ड्रग्स पकड़ी गई है वह पाकिस्तान से लाइ गई है। जम्मू-कश्मीर की पुलिस भी इसी ड्रग्स की तलाश कर रही है। आरोपी इसे दुबई में बैठे इंटरनेशनल ड्रग स्मगलर अमृतपाल सिंह बाठ के इशारों पर कर रहा था। पुलिस ने उसके खिलाफ भी मामला दर्ज कर लिया है।

You may also like

Leave a Comment