Friday, September 20, 2024
Home क्राईम ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ ने राज्य के युवाओं को खेल मैदानों के साथ जोड़ा: मोहिंद्र भक्त

‘खेडां वतन पंजाब दियां’ ने राज्य के युवाओं को खेल मैदानों के साथ जोड़ा: मोहिंद्र भक्त

by Doaba News Line

ब्लाक स्तरीय कबड्डी मुकाबलों में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल उग्गी की टीम रही विजेता

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: ‘‘खेडां वतन पंजाब दियां- 2024’ के अंतर्गत ज़िले में आज ब्लाक स्तरीय टूर्नामेंट के दूसरे फेज के पहले दिन ब्लाक भोगपुर, जालंधर पश्चिमी, फिल्लौर और आदमपुर में ब्लाक स्तरीय खेलों की शुरुआत हुई। ब्लाक जालंधर पश्चिमी में हुए खेल मुकाबलों दौरान विधायक मोहिंद्र भक्त खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाने के लिए विशेष तौर पर पहुँचे। उन्होंने पंजाब सरकार द्वारा राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए किए जा रहे प्रयासों की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुख्य मंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार खेल ढांचे को मज़बूत करने और खिलाड़ियों को ज़रूरी आधुनिक सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए लगातार यत्नशील है।

उन्होंने कहा कि ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ ने राज्य के युवाओं को खेल मैदानों के साथ जोड़ा है, जोकि आने वाले समय में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पंजाब का नाम रोशन करेंगे। उन्होंने इस मौके पर खिलाड़ियों को खेलों में बढ़- चढ़ कर भाग लेने और राज्य का नाम खेल के क्षेत्र में चमकाने के लिए आगे आने की अपील की।

इसके इलावा आप नेता जीत लाल भट्टी ने ब्लाक भोगपुर में खेल टूर्नामेंट की शुरुआत करवाई। ज़िला खेल अधिकारी गुरप्रीत सिंह ने ब्लाक स्तरीय टूर्नामेंट के नतीजों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि जालंधर पश्चिमी ब्लाक के कबड्डी सर्कल मुकाबलो में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल उग्गी की टीम ने पहला स्थान हासिल किया। जबकि सरकारी हाई स्कूल रायपुर रसूलपुर की टीम दूसरे और सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल आलमपुर बक्काँ की टीम तीसरे स्थान पर रही। अंडर- 17 अथलैटिक्स लड़कियाँ 100 मीटर रेस इवेंट में गौरवी सिंह ने पहला, जसप्रीत कौर ने दूसरा और सरप्रीत ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 400 मीटर इवेंट में रमनप्रीत कौर ने पहला, प्रभगुणकौर ने दूसरा और मुस्कान ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। अंडर- 17 लड़के 100 मीटर इवेंट में मनराज सिंह ने पहला, जशनदीप सिंह ने दूसरा और धीरज ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

वहीं 400 मीटर लड़के इवेंट में मनप्रीत सिंह ने पहला, नौ नेहाल सिंह ने दूसरा और अब्दुल मसद्द ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 1500 मीटर इवेंट में सूजल ने पहला, रणदीप साही ने दूसरा और रोशन ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। 3000 मीटर में सूजल ने पहला, रोशन ने दूसरा और रणदीप साही ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। भोगपुर ब्लाक के कबड्डी नेशनल अंडर- 14 लड़कियों की टीम में सीनियर सेकेंडरी स्कूल भोगपुर विजेता रही और सीनियर सेकेंडरी स्कूल भटनूरा की टीम उप विजेता रही। फ़ुटबाल अंडर 21 मैन में दशमेश स्पोर्टस क्लब कोटला की टीम विजेता और गुरू नानक मिशन पब्लिक स्कूल डल्लां की टीम उप विजेता रही।

वहीं फिल्लौर ब्लाक के खो-खो अंडर 14 मुकाबलों में सरकारी हाई स्कूल नगर की टीम पहले, डी.ए.वी फिल्लौर की टीम दूसरे और अन्य सरकारी हाई स्कूल पद्दी जागीर की टीम तीसरे स्थान पर रही। अंडर- 17 मुकाबलों में सरकारी हाई स्कूल नगर की टीम ने पहला, सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल गोराया की टीम ने दूसरा और डी.ए.वी. फिल्लौर की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।

You may also like

Leave a Comment