Friday, September 20, 2024
Home दिल्ली DELHI COACHING CENTRE INCIDENT: 1 इंजीनियर टर्मिनेट, 1 सस्पेंड सहित 7 लोग गिरफ्तार

DELHI COACHING CENTRE INCIDENT: 1 इंजीनियर टर्मिनेट, 1 सस्पेंड सहित 7 लोग गिरफ्तार

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

नई दिल्ली (ANI) : दिल्ली कोचिंग सेंटर मामले में कार्रवाई करते हुए MCD ने एक जूनियर इंजीनियर को टर्मिनेट और 1 असिस्टेंट इंजीनियर को सस्पेंड कर दिया है। वहीं पुलिस ने इस मामले में आज सोमवार को 5 ओर लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसको मिलाकर अब तक कुल 7 लोग अरेस्ट हो चुके हैं।

वहीं आप मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा कि MCD में AAP का बहुमत है। मेयर भी AAP का ही है। यह घटना सरासर MCD की लापरवाही के कारण हुई है। यहां तक कि कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस ने वॉटर कैनन भी चलाई। वहीं प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए ओल्ड राजेंद्र नगर में नाले के आस-पास से आज बुलडोजर की मदद से अतिक्रमण हटा दिया है। इसके अलावा कोचिंग के छात्र आज लगातार दूसरे दिन भी MCD और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन कर रहे हैं।

Delhi Coaching Centre Incident : तीन छात्रों की मौत , मेयर के घर के बाहर प्रदर्शन

दिल्ली के ओल्ड राजेंद्र नगर में राव UPSC कोचिंग सेंटर की बेसमेंट में पानी भर जाने से तीन छात्रों की मौत के बाद मामला काफी गंभीर हो चूका है। सूत्रों के अनुसार छात्रों ने आज इकट्ठे होकर धरना प्रदर्शन किया। दिल्ली की मेयर शैली ओबराय के घर के बाहर छात्रों और AVBP का विरोध प्रदर्शन चल रहा है। वहीं मौके पर काफी मात्रा में पुलिस फोर्स भी पहुंच चुकी है। छात्रों पर लाठी चार्ज कर उनको वहां से तीतर -बितर किया गया। जानकारी के अनुसार दिल्ली की मेयर शैली ओबराय ने बताया कि उन्होंने इस बारे पहले ही दिल्ली के निगम कमिश्नर को लेटर लिखकर ऐसे कोचिंग सेंटरों के खिलाफ कारबाई करने के निर्देश दे दिए हैं। दिल्ली की मेयर ने तीन छात्रों की मौत पर दुःख भी प्रकट किया।

दिल्ली सरकार की तरफ से मंत्री आतिशी का X पर पोस्ट

दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार की तरफ से मंत्री आतिशी ने अपने सोशल मीडिया X पर लिखा है कि उन्होंने कल रात को दिल्ली के राजेंद्र नगर में हुई दर्दनाक घटना पर दिल्ली के मुख्य सचिव को जांच करने और 24 घंटे में रिपोर्ट देने के निर्देश दिए है।

आखिर कौन है बेकसूर छात्रों की मौत का जिम्मेवार

अब सबाल यह है कि इन छात्रों की मौत का जिम्मेवार कौन है। क्या वह कोचिंग सेंटर जो अवैध तरीके से बेसमेंट में कोचिंग सेंटर चला रहे है। या फिर एमसीडी? जैसा की दिल्ली की मेयर ने कारबाई के आदेश दिए हैं। क्या बाक्या में कोई कारबाई होगी? या फिर कारबाई के नाम पर पूछ ताश करके फाइलें बंद कर दी जाएँगी। यह आने वाले दिनों में पता चल जाएगा।

You may also like

Leave a Comment