Thursday, September 19, 2024
Home पंजाब बाढ़ का कहर : हिमाचल में एक साथ जलीं 8 चिताएं, 2 बेटों और पिता ने दी मुखाग्नि

बाढ़ का कहर : हिमाचल में एक साथ जलीं 8 चिताएं, 2 बेटों और पिता ने दी मुखाग्नि

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

पंजाब : हिमाचल-पंजाब बॉर्डर पर बीते रविवार को जेजो खड्ड दुखदाई हादसे में आज एक साथ आठ चिताओं को परिजनों ने मुखाग्नि दी।
ये सभी 2 परिवारों के सदस्य थे और ऊना के देहलां लोअर व भटोली के रहने वाले थे। अंतिम संस्कार से पहले घर पर सभी रस्में पूरी की गईं। इस हादसे में मृत सरूप चंद के परिवार के 5 लोगों और सुरेंद्र कौर के 3 बच्चों का अंतिम संस्कार किया गया। वहीं 2 लोग अभी भी लापता हैं।
इस दौरान भारी संख्या में लोग इकट्ठा हुए।

भारी बरसात के चलते इनोवा कार खड्ड में वही , 9 लोगों की मौत, 1 का रेस्क्यू

सुबह हिमाचल-पंजाब सीमा पर खड्ड को पार करते समय इनोवा कार पानी में बह गई। जिसमें सवार 9 लोगों की मौत हो गई है, 2 लोग लापता हैं और 1 का रेस्क्यू कर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया इनोवा कार में सवार लोग हिमाचल के देहलां के रहने वाले थे और पंजाब के नवांशहर में शादी समारोह में शामिल होने जा रहे थे। जैसे ही स्थानीय लोगों को इस घटना की सूचना मिली उन्होंने घटना स्थल पर पहुँच कर रेस्क्यू शुरू कर दिया।भारी बरसात के चलते इनोवा कार खड्ड में वही , 9 लोगों की मौत, 1 का रेस्क्यू

पुलिस अधिकारी ने बताया की स्थानीय लोगों ने JCB मंगवा कर इनोवा कार में फंसे एक व्यक्ति को बाहर निकाल लिया और बाकि के लोग गाड़ी का शीशा तोड़ कर बाहर निकलने की कोशिश में पानी में बह गए। इसके बाद लोगों ने पुलिस को घटना की सूचना दी।

मौके पर पहुँच कर पुलिस ने NDRF की टीम को सूचना दी। NDRF की टीम ने 9 लोगों की लाशें बरामद कर ली हैं और 2 लापता लोगों की तलाश जारी है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह सभी लोग एक ही परिवार के हैं। जब यह लोग सड़क पर से गुजर रहे थे। उस समय खड्ड का पानी सड़क के ऊपर से वह रहा था। इन्होने सोचा कि वह सड़क में पानी के ऊपर से गाड़ी को निकाल लेंगें। लेकिन पानी का वहाब इतना तेज था कि उनकी इनोवा कार पानी के तेज वहाब में वह गई।

You may also like

Leave a Comment