Thursday, September 19, 2024
Home जालंधर पंजाब में कल शाम की बारिश ने बदला मौसम का मिज़ाज, तापमान में दर्ज हुई गिरावट

पंजाब में कल शाम की बारिश ने बदला मौसम का मिज़ाज, तापमान में दर्ज हुई गिरावट

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (जालंधर/मौसम /पंजाब)

जालंधर: पंजाब भर में बीते दिन तेज धूल भरी आंधी चलने और बारिश ने गर्मी से परेशान लोगों को राहत प्रदान की। बात करें जालंधर की तो यहां शाम होते ही तेज धूल भरा तूफान चलना शुरू हुआ, जिसके बाद शहर में हुई बारिश ने लोगों को ठंडक पहुंचाई। पंजाब में वेस्टर्न डिस्टरबेंस ने जोर पकड़ना शुरू कर दिया है। जिसके चलते ही बीते दिन एक दम से पंजाब के कई शहरों में अचानक मौसम ने करवट बदल ली और जिसके कारण तापमान में भी मामूली गिरावट देखने को मिली।

वहीं मौसम विभाग का अनुमान है कि आज यानि गुरुवार को भी ऐसा ही मौसम बना रहेगा। शनिवार से दोबारा से पंजाब में हालात सामान्य होने लगेंगे। जानकारी के अनुसार मौसम विभाग ने आज 19 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जिसके चलते पठानकोट, होशियारपुर, नवांशहर और रूप नगर को छोड़कर पूरे राज्य में बारिश और तेज हवाओं का ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है। वहीं उक्त चार जिलों में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। बीते कुछ दिनों से पंजाब के अधिकतर शहरों का तापमान 40 से 45 डिग्री के करीब चल रहा था, जिसमें कल शाम से थोड़ी गिरावट आई है।

मौसम विभाग के अनुसार वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर पंजाब में 7 जून तक रहने वाला है। 6 जून को 4 जिलों को छोड़ पूरे पंजाब में ओरेंज अलर्ट है। वहीं 7 जून को पठानकोट, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, फिरोजपुर, फाजिल्का, मुक्तसर, फरीदकोट, मोगा, बठिंडा, बरनाला और मानसा में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है। अनुमान है कि इन इलाकों में 7 जून को भी बारिश हो सकती है। वहीं 8 जून से पंजाब में मौसम सामान्य हो रहा है। जिसके चलते तापमान फिर एक बार 44-45 डिग्री के आसपास पहुंचना शुरू हो जाएगा।

You may also like

Leave a Comment