Thursday, September 19, 2024
Home BREAKING आप पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक की बढ़ी मुश्किलें, ED ने दर्ज करवाई एक ओर शिकायत

आप पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक की बढ़ी मुश्किलें, ED ने दर्ज करवाई एक ओर शिकायत

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (देश/नई दिल्ली )

नई दिल्ली: दिल्ली शराब नीति घोटाले में आम आदमी पार्टी सुप्रीमो अरविन्द केजरीवाल से ED पूछताछ करना चाहती है लेकिन अरविन्द केजरीवाल हर बार ED के समन्न को गैर कानूनी बता देते हैं। अब तक 8 सम्मन को गैर कानूनी बता चुके हैं। जिसे लेकर अब ED ने दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। जिसकी सुनवाई ACMM दिव्या मल्होत्रा कल 7 मार्च को करेंगी। बता दें कि ED ने इससे पहले भी तीन सम्मन के बाद उनके सामने पेश नहीं होने पर अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसकी सुनवाई 16 मार्च को है।

वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये शामिल होने की जताई थी इच्छा

इससे पहले आप सुप्रीमो अरविन्द केजरीवाल ने ED के सामने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये शामिल होने की इच्छा जताई थी लेकिन शिकायत दर्ज होने के बाद यह बिलकुल साफ हो गया कि वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये इच्छा जताने को सिरे से नकार दिया गया है। ED ने आप सुप्रीमो के खिलाफ राउज एवेन्यू कोर्ट में दो शिकायतें दर्ज करवा रखी हैं जिसमें पहले केस की सुनवाई 16 मार्च को है जिसमें अरविंद केजरीवाल को फिजिकली पेश होना होगा और दूसरे केस में सुनवाई कल यानि 7 मार्च को है।

बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ED के 8वें सम्मन के बाद सोमवार को भी ED के सामने पेश नहीं हुए। उन्होंने 12 मार्च को ED के सामने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये शामिल होने की इच्छा जाहिर की थी लेकिन एजेंसी के सूत्रों ने कहा था कि एजेंसी केजरीवाल के जवाब की समीक्षा कर रही है। एजेंसी ने कहा कि वह अरविन्द केजरीवाल को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए शामिल होने की इजाजत नहीं दे सकती बल्कि उनको पेश होने के लिए 9वां सम्मन जारी कर सकती है। केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कानून में लिखा है कि ईडी की कार्रवाई न्यायिक कार्यवाही की तरह है। उन्होंने कहा, “इसका मतलब है कि एजेंसी एक अदालत की तरह है। अदालत में किसी भी पक्ष को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से उपस्थित होने की अनुमति है। अगर मैं वीडियो कॉन्फ्रेंस के लिए कह रहा हूं, जो मेरा अधिकार है, तो मुझे उम्मीद है कि वे इसकी अनुमति देंगे।”

You may also like

Leave a Comment