Thursday, September 19, 2024
Home स्पोर्ट्स हिमाचल की इस बेटी को भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने का मिला मौका, CM सुक्खू ने दी बधाई

हिमाचल की इस बेटी को भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने का मिला मौका, CM सुक्खू ने दी बधाई

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

हिमाचल: देव भूमि हिमाचल की एक और बेटी तनुजा कंवर ने भारतीय क्रिकेट टीम में डेब्यू का मौका मिलने पर बेहतरीन प्रदर्शन कर देश के साथ-साथ हिमाचल का नाम भी रोशन किया। मिली जानकारी के अनुसार तनुजा कंवर ने अपने डेब्यू मैच में 4 ओवर में महज 14 रन देकर अपनी विरोधी टीम को बड़ा झटका दिया। बता दें कि तनुजा को यह मौका एशिया कप में ऑलराउंडर श्रेयंका पाटिल के हाथ में फ्रैक्चर होने के कारण मिला, जिसका भरपूर फायदा उठाते हुए बीते दिन दांबुला में यूएई के खिलाफ खेले गए मैच में उसने शानदार प्रदर्शन किया। इस दौरान तनुजा ने यूएई की कप्तान ईशा रोहित को स्टंप आउट करवाया।

वहीं तनुजा कंवर की इस उपलब्धि का पता चलने के बाद हिमाचल के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर तनुजा कंवर को उनके डेब्यू और बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाई दी है।

बता दें कि तनुजा कंवर हिमाचल की राजधानी शिमला जिले के बलग क्षेत्र के कुठार गांव की रहने वाली हैं। उनका जन्म प्रताप सिंह कंवर के घर 28 जनवरी 1998 को हुआ था। उनके पिता के अनुसार बचपन से ही तनुजा को क्रिकेट खेलने का शौंक था। तनुजा ने वर्ष 2009 में क्रिकेट खेलना शुरू किया था। वह अक्सर गांव में लड़कों के साथ खेलती थी। तनुजा की क्रिकेट में रुचि को देखते हुए पिता ने तनुजा को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (एचपीसीए) की धर्मशाला अकादमी में भेजा। तनुजा ने यहां क्रिकेट की बारीकियां सीखीं और आज भारतीय टीम का हिस्सा बन गई हैं। तनुजा बाएं हाथ से गेंदबाजी और बल्लेबाजी करती हैं। जिसके बाद 2021 में तनुजा को भारतीय रेलवे में नौकरी मिल गई है और वह ऊना में अपनी सेवाएं दे रही है।

You may also like

Leave a Comment