Friday, September 20, 2024
Home पंजाब आदमपुर एयरपोर्ट का PM ने किया उद्घाटन, जनता को मिलेगी सहूलियत

आदमपुर एयरपोर्ट का PM ने किया उद्घाटन, जनता को मिलेगी सहूलियत

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (आदमपुर/पंजाब)

जालंधर के आदमपुर एयरपोर्ट के शुरू होने के बाद दोआबावासियों को बहुत सुविधा मिलेगी। एयरपोर्ट की न्यू टर्मिनल बिल्डिंग का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल उद्घाटन किया। इस दौरान एयरपोर्ट पर कई मंत्री और नेता पहुंचे। जालंधर पुलिस ने सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए थे। आदमपुर एयरपोर्ट को 125 करोड़ रुपए की लागत से आधुनिक सुविधाओं का खास ध्यान रखा गया है। इस हवाई । फिलहाल उड़ानों को लेकर अथॉरिटी द्वारा कोई जानकारी साझा नहीं की गई है।

वहीं पीएम मोदी आदमपुर एयरपोर्ट के अलावा यहां से ही पुणे, कोल्हापुर, ग्वालियर, जबलपुर, अलीगढ़, चित्रकुट, मुरादाबाद, श्रावस्ती और मुंदरी के नए एयरपोर्ट का ऑनलाइन उद्घाटन किया, जबकि कडप्पा, हुबली और बेलगावी हवाई अड्डों की वर्चुअल तरिके से नींव रखी।

आदमपुर सिविल एयरपोर्ट परिसर करीब 40 एकड़ में फैला हुआ है। नया टर्मिनल 6000 वर्ग फीट में बना है। टर्मिनल पर एक साथ 300 यात्रियों के आने-जाने की सुविधा है और करीब 150 बड़े वाहनों के लिए पार्किंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। यात्रियों के सामान के लिए कन्वेयर बेल्ट की व्यवस्था की गई है। टर्मिनल के अंदर पंजाबी संस्कृति को दर्शाने वाली पेंटिंग हैं। सुंदर लॉन भी बिछाए गए हैं।

गौरतलब है कि इस एयरपोर्ट का नाम श्री गुरु रविदास महाराज के नाम पर रखने की मांग संसद में भी उठी थी।

You may also like

Leave a Comment