Friday, September 20, 2024
Home पंजाब गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की मौत की खबर निकली Fake

गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की मौत की खबर निकली Fake

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (पंजाब/विदेश/क्राइम)

पंजाब: पंजाबी मूल के गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की मौत की खबर जो कल सभी न्यूज़ चैनलों में हैडलाइन बनी हुई थी वह फेक निकली है। मिली जानकारी के अनुसार एक अमेरिकी चैनल ने गोल्डी की मौत खबर चलाई थी। लेकिन देर रात कैलिफोर्निया के फ्रेस्नो पुलिस ने इस खबर का खंडन किया और कहा कि जो व्यक्ति फायरिंग में मारा गया है वह गोल्डी बराड़ नहीं है।

फिर एक चैनल को अमेरिकी पुलिस अधिकारी लैसली विलियम्स ने बताया था कि 2 व्यक्तियों को अस्पताल में दाखिल करवाया गया था, जिसमें से एक की मौत हो चुकी है। हालांकि इससे यह स्पष्ट नहीं हुआ कि वह गोल्डी बराड़ ही है। ई-मेल के जरिए लेफ्टिनेंट विलियम जे. डूले ने जानकारी दी है कि बीते मंगलवार को कैलिफोर्निया के फेयरमोंट होटल के बाहर 2 युवकों को गोली मारी गई थी। इनमें से एक की मौत हो गई, वहीं दूसरे को इलाज के बाद छुट्‌टी दे दी गई। उन्होंने कहा है कि मरने वाला व्यक्ति गोल्डी बराड़ नहीं बल्कि अफ्रीकी मूल का जैवियर ग्लेडनी था। जिसके नाम और शक्ल की वजह से सारी कन्फ्यूजन हुई।

बताया जा रहा है कि फेयरमोंट होटल के बाहर अफ्रीकी युवकों ने अपने ही मूल के युवकों पर गोलियां चलाई थीं। इसके बाद वे वहां से फरार हो गए। इसके बाद कोई पंजाबी वहां से गुजरा। उसने अफ्रीकी युवक को गोल्डी बराड़ समझ लिया और अफवाह फैला दी कि कुख्यात गैंगस्टर मारा गया है।

पंजाबी सिंगर मूसेवाला हत्या मामले के मास्टरमाइंड गैंगस्टर गोल्डी बराड़ की अमेरिका में हत्या

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला मर्डर मामले के मुख्य आरोपी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार गैंगस्टर गोल्डी की अमेरिका में अज्ञात हमलावरों ने गोलियां मारकर हत्या कर दी है। गैंगस्टर की मौत की खबर के बारे में एक अमेरिकी न्यूज चैनल ने दावा किया कि अमेरिका के फेयरमोंट और होल्ट एवेन्यू में 30 अप्रैल शाम 5:25 बजे गोल्डी बराड़ को गोलियां मारी गईं थी। जिसमें गैंस्टर गोल्डी की मौत हो गई है।

बताया जा रहा है कि गोल्डी बराड़ अपने एक साथी के साथ घर के बाहर खड़ा था। इसी दौरान कुछ बदमाश वहां आए और उस पर धड़ाधड़ फायरिंग कर दी। चैनल के अनुसार अमेरिकी पुलिस का कहना है कि फायरिंग में घायल 2 व्यक्तियों को अस्पताल में दाखिल करवाया गया था, जिसमें से एक की मौत हो चुकी है।

बता दें कि पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला है जिसका जन्म 1994 में हुआ था और उसके माता पिता ने उसका नाम सतविंदर सिंह रखा था। गोल्डी बराड़ के पिता पुलिस में सब इंस्पेक्टर थे। बेटे को भी पढ़ा लिखा कर काबिल बनना चाहते थे, लेकिन सतविंदर उर्फ गोल्डी ने तो अपनी अलग ही राह चुन ली थी।

बता दें कि गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने 29 मई 2022 को मानसा के गांव जवाहर के मशहूर पंजाबी सिंगर शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला पर अंधाधुंध फायरिंग कर उसकी हत्या करवाई थी। इस हत्या की जिम्मेदारी पहले लॉरेंस गैंग ने ली। लेकिन बाद में फिर गोल्डी बराड़ ने एक टीवी चैनल पर इंटरव्यू देकर कहा कि मूसेवाला को उसने मरवाया है। गोल्डी ने हरियाणा और पंजाब के 6 शूटर भेजकर मूसेवाला की हत्या करवाई थी। उसने मूसेवाला पर लॉरेंस के कॉलेज फ्रेंड विक्की मिड्‌डूखेड़ा के कत्ल में शामिल होने के आरोप लगाए थे।

You may also like

Leave a Comment