Thursday, September 19, 2024
Home जालंधर उद्योग पर डाला जा रहा बोझ कम किया जाए : सुनील शर्मा

उद्योग पर डाला जा रहा बोझ कम किया जाए : सुनील शर्मा

इंडस्ट्री फ्रैंडली माहौल बनाने की ज़रूरत : एसोसिएशन

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: The burden being placed on the industry should be reduced इंजीनियरिंग इंडस्ट्रीज एसोसिएशन की हुई बैठक में गहरी चिंता जताई गई कि सरकार ने फैक्ट्री एक्ट लाइसेंस फीस एवं प्रॉपर्टी टैक्स बढ़ाकर पंजाब के उद्योगों पर भारी बोझ डाल दिया है। पंजाब का उद्योग पहले से ही कई समस्याओं से जूझ रही हैं और आगे ही बंद होने की कगार पर है। इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील शर्मा ने सरकार से इंडस्ट्री फ्रैंडली माहौल बनाने की तरफ ध्यान देने की अपील की है।

उन्होंने बताया कि उद्योगपति पहले ही सड़क, सीवरेज , सिक्योरिटी आदि समस्याओं से जूझ रहे हैं। हमारी एसोसिएशन इसके बारे में पहले कई पत्र मुख्यमंत्री मान साहब एवं सभी अधिकारीयों को भेज चुकी है। उप चुनाव के दौरान भी इंजीनियरिंग एसोसिएशन एवं शहर की अन्य उद्योग संगठनों ने मुख्यमंत्री से मिलकर उद्योग के रुके हुए कामों के बारे में बताया था, जिनको जल्द ही पूरा करवाने का आश्वासन मुख्यमंत्री की तरफ से दिया गया था। लेकिन उल्टा,प्रॉपर्टी टैक्स और फैक्ट्री एक्ट लाइसेंस फीस बढ़ा कर उद्योग जगत की परेशानियों को बढ़ाया जा रहा है, जो बिल्कुल भी बर्दाश्त के बाहर है। उद्योग अब और खर्च की मार सहन करने की स्थिति में नहीं है।

एसोसिएशन ने सरकार से इन फैसलों को जल्द से जल्द वापस लेने की करी अपील

दूसरी ओर, नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स के रुके हुए कामों पर भी सरकार को ध्यान देना चाहिए। एसोसिएशन के चेयरमैन मनिंदर शर्मा का कहना है कि अगर यह प्रोजेक्ट रुक गए तो राज्य की तरक्की रुक सकती है। क्योंकि जिन-जिन क्षेत्रों से हाईवे गुजरता है, उन क्षेत्रों की विकास तेजी से होती रहती है। विकास होने से सबको रोजगार मिलता है और उद्योग को भी काम मिलता है, जिससे सरकार को भी आय होती है। इसलिए इस समस्या का जल्द से जल्द समाधान करना चाहिए ताकि विकास ना रुके।

एसोसिएशन के सचिव नवनीत शर्मा का कहना है कि चुनाव के एकदम बाद सरकार ने जीएसटी की चेकिंग रैड्स बहुत ज्यादा कर दी है, जिससे उद्योग को फिजूल की परेशानी हो रही है। क्योंकि चेकिंग के दौरान पूछताछ का सामना करना पड़ता है, जबकि सरकार का कहना था कि जीएसटी सिस्टम पूर्णतः कंप्यूटरीकृत है और वेब-पोर्टल आधारित है। सारा डेटा ई-वे बिल द्वारा सरकार तक हर समय पहुंचता रहता है तो फिर हर उद्योग की नाके पर चेकिंग क्यों की जा रही है? इस इंस्पेक्टर राज को रोका जाए। इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील शर्मा ने माननीय मुख्यमंत्री श्री भगवंत मान जी से पंजाब की अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी उद्योगों की तरफ सीरीयस होकर फैसले लेकर उनकी बेहतरी करने की अपील की।

इस मौके पर नवदीप कुमार, राहुल बत्रा, चेतन शर्मा, विशाल शर्मा ,मंगल सिंह शेखावत, अरुण शर्मा, राज किशोर सिंह ,जतिन वाधवा, संदीप शारदा, पवन शर्मा और अन्य सदस्य मौजूद थे।

You may also like

Leave a Comment