Friday, September 20, 2024
Home जालंधर जालंधर वेस्ट उपचुनाव में पोलिंग बूथों पर 50 हज़ार से अधिक पौधे बाँटकर प्रशासन ने करवाई ” ग्रीन इलेक्शन”

जालंधर वेस्ट उपचुनाव में पोलिंग बूथों पर 50 हज़ार से अधिक पौधे बाँटकर प्रशासन ने करवाई ” ग्रीन इलेक्शन”

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर : जालंधर पश्चिमी हलके के उप चुनाव ज़िला प्रशासन के प्रयासों से “ग्रीन इलेक्शन ” हुई। ज़िला चुनाव अधिकारी कम डिप्टी कमिश्नर डॉ हिमांशु अग्रवाल ने बताया कि प्रशासन ने हाल ही में हुए लोक सभा चुनाव दौरान फिल्लौर विधान सभा हलके में कुछ ग्रीन बूथ बनाए थे, परन्तु इस बार पूरे जालंधर पश्चिमी हलके के 181 बूथों को ग्रीन बूथ बनाकर वोट डालने आए वोटरों को 50000 पौधे बाँटे गए।

उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा मतदान वाले दिन सुबह पौधे वन विभाग की नर्सरियों से पोलिंग केन्द्रों में पहुँचाए गए, ताकि पौधों को कोई नुक्सान न हो। डॉ अग्रवाल ने कहा कि ” इस अभियान का मुख्य उदेश्य लोगों को वातावरण संभाल का न्योता देने के साथ मानसून सीजन का अधिक से अधिक लाभ लेना था ताकि पौधों का विकास सही ढंग से हो सके। प्रत्येक पोलिंग बूथ पर 200 से 350 तक पौधे स्पलाई किए जो मतदान के लिए आने वाले लोगों को वोट डालने उपरांत बिल्कुल मुफ़्त दिए गए, जिसकी लोगों ने काफी प्रशंसा की। प्रशासन ने मुख्य तौर पर नीम, अर्जुन, सुखचैन, टाहली, धरेक, जामुन, अमरूद के पौधे बाँटे गए।

वोट डालने के लिए आए लोगों ने अमरूद के पौधों प्रति विशेष रूचि दिखाई गई, जो कि बाकी पौधों की अपेक्षा ज़्यादा संख्या में बाँटा गया।
उन्होंने पौधे प्राप्त करने वाले वोटरों से अपील की कि वह पौधे लगाकर उनकी संभाल भी यकीनी बनाए ताकि वातावरण को हरा बनाया जा सके।

You may also like

Leave a Comment