Friday, September 20, 2024
Home देश टाटा मोटर्स ने अपनी चौथी इलेक्ट्रिक कार Tata PUNCH ev को किया लॉन्च

टाटा मोटर्स ने अपनी चौथी इलेक्ट्रिक कार Tata PUNCH ev को किया लॉन्च

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (देश/व्यापार)

देश : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने 10.99 लाख की शुरुआती कीमत में इलेक्ट्रिक SUV टाटा पंच लॉन्च की है। इसका टॉप वैरिएंट 14.49 लाख रुपए में मिलेगा। स्टैंडर्ड पंच EV में 25 kWh का बैटरी पैक लगा है। लॉन्ग रेंज वैरिएंट में 35 kWh का बैटरी पैक है। इसमें 421 किमी रेंज का दावा किया गया है। भारतीय बाजार में बेचीं जाने वाली यह चौथी इलेक्ट्रिकल कार है। कम्पनी ने इसकी टेस्ट ड्राइव भी शुरू कर दी है। गाडी की साइड प्रोफ़ाइल पर बेहतरीन वर्क किया है। इसके डिज़ाइन की बात करें तो ICE मॉडल जैसी दिखती है। कम्पनी ने इसके फ़्रंट में एन्ड टू एन्ड LED लाइटस दी है।

टाटा पंच EV की बुकिंग पहले ही शुरू हो गई है। इसे 21,000 रुपए की टोकन मनी देकर बुक कर सकते हैं। गाडी की डिलीवरी 22 जनवरी से शुरू होगी। टाटा पंच EV को नेक्सॉन EV और टियागो EV के बीच पोजीशन किया गया है। इसका मुकाबला सिट्रोएन eC3 से होगा। ये EV 10 से 80% तक 56 मिनट में किसी भी 50Kw के DC फास्ट चार्जर से चार्ज हो सकती है। इसमें वाटर प्रूफ बैटरी दी गई है जिस पर 8 साल या 1,60,000 Km की वारंटी है। टाटा का यह पहला प्रोडक्ट है जो acti.ev आर्किटेक्चर पर बना है। ये भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक SUV है।

वहीं सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, ABS और ESC सभी वैरिएंट में मिलेंगे। ब्लाइंड व्यू मॉनिटर, सभी सीटों के लिए तीन-पॉइंट सीट बेल्ट, ISOFIX माउंट और SOS फंक्शन मिलता है।

You may also like

Leave a Comment