Thursday, September 19, 2024
Home पंजाबहोशियारपुर टांडा थाने में DIG का औचक निरीक्षण, थाने से गायब थे DSP-SHO, SHO सस्पेंड

टांडा थाने में DIG का औचक निरीक्षण, थाने से गायब थे DSP-SHO, SHO सस्पेंड

by Doaba News Line

SSP होशियारपुर से मांगा गया स्पष्टीकरण

दोआबा न्यूज़लाईन

होशियारपुर: पंजाब के होशियारपुर से एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि टांडा थाने में आज यानि मंगलवार की सुबह उस समय अचानक अफरा-तफरी मच गई, जब वहां जालंधर रेंज के DIG हरमनबीर सिंह गिल अचानक थाने का औचक निरीक्षण करने पहुंच गए। मिली जानकारी के अनुसार जब DIG थाने में पहुंचे तो थाने में कोई भी अधिकारी मौजूद नहीं था। यह भी कहा जा रहा है कि जब DIG थाने में पहुंचे तो डीएसपी और एसएचओ अपने क्वार्टरों में आराम से सो रहे थे। यही नहीं थाने में सिर्फ एक सहायक मुंशी मौजूद था, जिसके पास भी कोई हथियार नहीं था।

DIG ने अधिकारियों के इस गैरजिम्मेदार रवैये पर एक्शन लेते हुए SHO टांडा सब इंस्पेक्टर रमन कुमार को तो मौके पर ही सस्पेंड कर दिया। वहीं उन्होंने DSP के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए। इसके अलावा मामले में होशियारपुर के SSP से भी जवाब मांगा गया है। औचक निरिक्षण के दौरान DIG ने मुंशी के कमरे में पहुंचकर वायरलेस सेट पर कंट्रोल रूम में बातचीत की। जिसके बाद डीआईजी ने कंट्रोल रूम में बताया कि तीनों जिलों जालंधर, कपूरथला और होशियारपुर के SSP को नोट करवाओ कि मैं आज थाना टांडा में चेकिंग के लिए पहुंचा हूं। सुबह करीब साढ़े सात बजे थाने में सिर्फ सहायक मुंशी बैठा था।

उन्होंने कहा कि ड्यूटी के दौरान एसएचओ और डीएसपी टांडा अपने-अपने क्वार्टरों में पाए गए। थाने में कोई पुलिस कर्मी नहीं था। वहीं थाने में एक महिला हवालाती थी, मगर कोई भी महिला मुलाजिम उस समय थाने में नहीं थी। फिलहाल थाना टांडा के एसएचओ को लाइन हाजिर कर रहा हूं। डीएसपी के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा और एसएसपी होशियारपुर से एक्सप्लैनेशन कॉल की गई है। वहीं DIG गिल ने चेतावनी देते हुए कहा कि उनकी रेंज के हर थाने में ऐसे चेकिंग बीच-बीच में होती रहेगी और जहां कमी पाई गई, वहां पर तुरंत कार्रवाई होगी। जो भी अधिकारी डीजीपी ऑफिस से आए एजेंडे को नहीं मानेगा, उस पर तुरंत प्रभाव से कार्रवाई की जाएगी।

You may also like

Leave a Comment