Friday, September 20, 2024
Home जालंधर DAVIET में ”छात्र प्रेरण कार्यक्रम” 2024 का हुआ आयोजन, कई गणमान्यो ने की शिरकत

DAVIET में ”छात्र प्रेरण कार्यक्रम” 2024 का हुआ आयोजन, कई गणमान्यो ने की शिरकत

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर : डेविएट के छात्र प्रेरण कार्यक्रम 2024 का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम, अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE) की पहल है, जिसका उद्देश्य छात्रों को व्यावसायिक कॉलेज जीवन को समझने और उन्हें क्षेत्र की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर से परिचित कराना है। उद्घाटन की शुरुआत हवन यज्ञ से हुई, ताकि भगवान का आशीर्वाद प्राप्त हो सके।

इस कार्यक्रम में कई गणमान्य व्यक्तियों ने शिरकत की, जिनमें मुख्य अतिथि, देवदत्त शर्मा सम्मानित अतिथि, डॉ. आकाश तलवारिया, विषय विशेषज्ञ एलएंडटी, अरविंद घई, कुंदन लाल और जसवंत सिंह शामिल हुए।

मुख्य अतिथि देवदत्त शर्मा ने छात्रों को सलाह दी कि वे डेविएट में अपने समय का पूरा उपयोग करें और पहले वर्ष से ही अपने कौशल और ज्ञान का निर्माण करें। छात्रों को अपने अध्ययन और सह-पाठयक्रम गतिविधियों में अपनी ऊर्जा और जुनून को चैनल करने के लिए प्रेरित किया, यह जोर देकर कहा कि सफल करियर की यात्रा जल्दी शुरू होती है और निरंतर प्रयास और समर्पण से ही व्यक्ति अपनी पूरी क्षमता तक पहुंच सकता है। शर्मा ने विश्वास जताया कि इस प्रोग्राम में भागीदारी से छात्र कल के विश्व नेता बन सकेंगे। उन्होंने छात्रों से आग्रह किया कि वे जिज्ञासु बने रहें, उद्योग के रुझानों के साथ अद्यतित रहें, और व्यावहारिक अनुभव के अवसरों की तलाश करें।

अरविंद घई, सचिव डीएवीसीएमसी ने ऐसे प्रेरण कार्यक्रमों के महत्व पर जोर दिया, जो नए छात्रों के बीच सामुदायिक भावना और अपनत्व की भावना को बढ़ावा देते हैं, जिससे उनकी कॉलेज जीवन में सुगम बदलाव में मदद मिलती है।

डॉ. संजीव नवल, प्रधानाचार्य डेविएट, ने एक प्रेरणादायक भाषण दिया, जिसमें व्यक्तिगत और व्यावसायिक लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपनी आरामदायक स्थिति से बाहर निकलने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने छात्रों का डेविएट परिसर में स्वागत किया। उन्होंने कहा कि संस्थान का लगभग सौ प्रतिशत प्लेसमेंट रिकॉर्ड है। डॉ. नवल ने परिसर में मजबूत अकादमिक माहौल पर जोर दिया क्योंकि डेविएट के विद्वानों ने विश्वविद्यालय में सबसे अधिक मेरिट पोजीशन प्राप्त की हैं, कलाकारों ने लगातार चौबीसवें वर्ष आईकेजी पीटीयू ज़ोनल और इंटरज़ोनल यूथ फेस्टिवल जीते है और खिलाड़ियों ने विभिन्न राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय आयोजनों में विश्वविद्यालय का प्रतिनिधित्व किया है।

You may also like

Leave a Comment