Thursday, September 19, 2024
Home फ़ीचर ऐसे दुश्मन दोस्तों से रहें दूर, पहचानें उनको उनकी इन आदतों से

ऐसे दुश्मन दोस्तों से रहें दूर, पहचानें उनको उनकी इन आदतों से

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (लाइफस्टाइल)

लाइफस्टाइल: (काजल तिवारी) दोस्ती को बहुत ही प्यारा रिश्ता माना जाता है। आप दोस्तों के साथ सारे दुःख सुख सांझे कर सकते हैं। आप दोस्तों के साथ बिताए हर पल को संभाल कर रखते है चाहे वो स्कूल की यादें हो या फिर कॉलेज की, स्कूल कॉलेज खत्म होते ही कुछ दोस्त बिछड़ जाते है और कुछ हमारे साथ ही रह जाते हैं। क्या आपको पता है की वह दोस्त सच्चे है या नहीं क्योंकि एक दोस्त होता है जो हमारे बारे में सोचता है और एक होता है जो बाहर से हमारा बनता है पर अंदरुहनी आपको अपना दुश्मन मानता है। आइए बताते है कि किस आदत से आप अपने दोस्तों की पहचान कर सकते हैं कि ये असली में दोस्तों के लायक है या आप सिर्फ अपने समय की बर्बादी कर रहे हैं।

बात करें कुछ फ्रेंड्स होते है जो आपके सुख में साथ दिखेंगे और आपको बोलेंगे भी कि जब भी जरूरत हुई तो बताना परन्तु जब जरूरत होती है तब वो कोई न कोई बहाना मार देते है और आपके दुःख में साथ नहीं देते है। ऐसे दोस्तों पर समय बर्बाद ना करें क्योंकि ये सिर्फ आपका फ़ायद उठाने वाले दोस्त होते हैं।

कुछ दोस्त होतो हैं कि जब आप अपना कोई बिज़नेस शुरू करना चाहते है तो वो आपका साथ देने की वजह आपको बोलेंगे कि पैसा डूब गया तो क्या करोगे वो ऐसी में नेगटिव बाते दिमाग में डालने लग जाते है। यही पर समझ जाओ की ये तरक्की नहीं देखना चाहता ऐसे दोस्त को जितना जल्दी हो सके छोड़ दें .

अगर बात करें आजकल कि दोस्ती की तो वो सिर्फ आपके काम के बारे में बात करेंगे उनका बस यही सोचना होता है कि कैसे आपके नाम का फ़ायदा उठाया जाए और फ़ायदा मिलते ही कट ऑफ कर देते हैं । क्योंकि उनको सिर्फ आपके पैसे सोहरत और नाम का फ़ायदा उठाना होता है। ऐसे दोस्तों से अच्छा है कि आप अकेले रह ले क्योंकि ऐसी दोस्ती का कोई फ़ायदा नहीं हैं।

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी खबर पढ़ने के लिए धन्यवाद | यह खबर आपको जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है | ऊपर दी गई जानकारी को अपनाने से पहले अपने फ़ैमिली डॉ. की सलाह जरूर लें |

You may also like

Leave a Comment