Thursday, September 19, 2024
Home जालंधर हादसों को न्योता दे रहा बारिश के पानी से भरा सोडल अंडर ब्रिज, कुम्भकर्णी नींद सोया प्रशासन

हादसों को न्योता दे रहा बारिश के पानी से भरा सोडल अंडर ब्रिज, कुम्भकर्णी नींद सोया प्रशासन

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: पंजाब में मानसून की एंट्री होते ही जालंधर शहर में कई सड़कें छोटी-छोटी नहरों में तब्दील हो गईं। शहर में बीती रात हुई तेज बारिश के चलते कई इलाकों में डेड दो-दो फुट तक पानी भर गया। अगर बात करें शहर के सोडल अंडर ब्रिज की तो वहां का नजारा हमने अपने कैमरे में कैद किया है। तस्वीरों में आप देख पाएंगे कि कई इलाकों को शहर से जोड़ता हुआ यह सोडल अंडर ब्रिज आज पानी से लबालब भरा हुआ है। जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वहां से गुजरने को मजबूर हुए लोगों को अंडर ब्रिज में पानी भरा होने के कारण वहां से गुजरने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं अंडर ब्रिज के आसपास लगते मोहल्लों को यहां पानी खड़ा होने के चलते काफी परेशनी हो रही है। आसपास के लोगों का कहना है कि कई बार तो अंडर ब्रिज में पानी भरा होने के कारण दो पहिया वाहन हादसे का शिकार हो जाते हैं। आज यहां इतना पानी खड़ा था कि उसमें गाड़ियों के पूरे-पूरे टायर तक डूब रहे थे।

राहगीरों का कहना है कि हर साल बरसात के मौसम में यहां पानी भर जाता है। जिसके कारण लोगों का यहां से गुजरना तक मुश्किल हो जाता है। कई बार तो यहां पर दो दो पहिया वाहनों से जा रहे लोग गिर जाते हैं ओर चोटिल हो जाते हैं। लेकिन नगर निगम के सिर पर जूं तक नहीं रेंगती। ब्रिज के अंदर पानी की सही निकासी की व्यवस्था न होने के चलते हर बार बरसात में यहां पानी भर जाता है लेकिन प्रशसन द्वारा इसका कोई भी प्रबंध नहीं किया जाता। इससे ऐसे प्रत्तीत होता है कि प्रशासन कुम्भकर्णी नींद सोया हुआ है और उसका शहर की इन समस्यायों की तरफ ध्यान तक नहीं जा रहा है।

You may also like

Leave a Comment