Friday, September 20, 2024
Home पंजाब शिरोमणि अकाली दल की ‘पंजाब बचाओ यात्रा’ शुरू, AAP-कांग्रेस गठबंधन पर उठाये सवाल

शिरोमणि अकाली दल की ‘पंजाब बचाओ यात्रा’ शुरू, AAP-कांग्रेस गठबंधन पर उठाये सवाल

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (राज्य/राजनीति)

पंजाब में शिरोमणि अकाली दल (SAD) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने ‘पंजाब बचाओ यात्रा’ का आगाज़ कर दिया है। यात्रा शुरू करने से पहले बादल श्री हरिमंदिर साहिब में श्री अकाल तख्त साहिब पहुंचे और अरदास की। यहां उनके साथ अकाली दल की सीनियर लीडरशिप व शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) के प्रधान एडवोकेट धामी सहित सदस्य भी मौजूद रहे। सुखबीर बादल सीधे अटारी पहुंचे। वहां उन्होंने फतेह की हुंगार लगाई और बोले की यात्रा पूरा एक महीना चलेगी। यह यात्रा 43 हलकों को कवर करेंगी।

वीरवार को पंजाब बचाओ यात्रा 12:05 मिनट पर शुरू हो गई है। ट्रैक्टरों एवं कारों के काफिले के बीच शुरू हुई उक्त यात्रा में खुली जीप में सुखबीर बादल खड़े नजर आये। जबकि उनके साथ पूर्व मंत्री गुलजार सिंह रनीके तथा लोकसभा हलके के इंचार्ज पूर्व मंत्री अनिल जोशी भी हैं। यात्रा में हजारों नहीं, सैकड़ों की तादाद में ही अकाली नेता एवं कार्यकर्ता के शामिल होने की योजना था, लेकिन यात्रा का उतना समर्थन नहीं मिल पाया।

इस दौरान अध्यक्ष सुखबीर बादल ने आप और कॉग्रेस पर सीधा निशाना साधा है। उन्होंने कहा की इन दोनों पार्टियों ने जनता को जमकर लूटा है। आप आदमी पार्टी ने राज्य को दिवालिया कर दिया है, और समाज के हर वर्ग को धोखा दे रही है। पंजाबियों से अगला संसदीय चुनाव लड़ने जा रही आप-कांग्रेस गठबंधन की सरकार से बचने की अपील की है। राज्यों के हितों के लिए हानिकारक है।

बताते चले की कांग्रेस के नेता राहुल गाँधी भी भारत न्याय जोड़ो यात्रा कर रहे है। राजनीति में हर कोई पार्टी अपने दावपेच खेलती नजर आ रही है। अब देखना होगा की इस बार किसकी किस्मत चमकेगी और जनता किसको अपना राजा चुनेगी।

You may also like

Leave a Comment