Friday, September 20, 2024
Home क्राईम जालंधर कोर्ट में फिर पेश हुए वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री आशु, नहीं मिली कोई राहत

जालंधर कोर्ट में फिर पेश हुए वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री आशु, नहीं मिली कोई राहत

by Doaba News Line

अगली सुनवाई 5 सितम्बर को होगी

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर: मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत ED द्वारा गिरफ्तार किये गए लुधियाना के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु की आज जालंधर के कोर्ट में फिर से पेशी हुई। कोर्ट में दोनों पक्षों की सुनवाई के बाद अदालत ने भारत भूषण आशु की न्यायिक हिरासत को 14 दिन ओर बढ़ाने का फैसला लिया। कोर्ट ने कहा कि इस मामले की अगली सुनवाई 5 सितम्बर को होगी।

कोर्ट ने पूर्व कांग्रेसी मंत्री आशु को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत पर भेजा जेल, करीबियों को भेजे समन

पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु की आज सुबह जालंधर कोर्ट में पेशी हुई। ईडी की कड़ी सुरक्षा के बीच आशु को जालंधर कोर्ट में पेश किया गया। वहीं कोर्ट ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद आज आशु को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत पर जेल भेज दिया है। हालांकि कहा यह भी जा रहा था कि इस मामले में ED कोर्ट में सबूत पेश करके आगे बड़े खुलासे कर सकती थी, लेकिन कोर्ट ने सुनवाई के बाद भारत भूषण आशु पर ज्यूडियशल कस्टडी का फैसला दिया है।

वहीं सूत्रों के हवाले से खबर यह भी आ रही है कि ईडी ने आशु के बेहद करीबी करीब 5 लोगों को तलब भी किया है। इनमें से कुछ वे लोग भी हैं जिनका हाथ विजिलेंस ने ट्रांसपोर्ट टेंडर घोटाले में भी पाया था। वहीं आशंका यह जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में जांच सूची में तलब किए जाने वाले लोगों की संख्या बढ़ सकती है। इस जांच के दौरान आशु के कई करीबी लोगों के वित्तीय कहते भी खंगाले जा रहे हैं। अधिकारी कई निवेशकों और फाइनेंसरों से भी इस मामले में पूछताछ करने की तैयारी कर रहे हैं।

बताते चलें कि पिछले 10 दिनों से ईडी के अधिकारियों ने आशु को रिमांड पर लिया हुआ है। 10 दिनों से आशु से लगातार पूछताछ की जा रही है। बता दें कि बीती 1 अगस्त को आशु को ईडी ने गिरफ्तार किया था।

पंजाब के पूर्व मंत्री आशु को ED ने कोर्ट में दूसरी बार किया पेश, फिर मिला रिमांड

(पूजा मेहरा) जालंधर से इस समय की बड़ी खबर सामने आ रही है, जहां पंजाब के पूर्व कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशु के करोड़ो के घोटाले के मामले में नई अपडेट सामने आई है। भारत भूषण आशु को आज यानी बुधवार को जालंधर कोर्ट में दूसरी बार पेश किया गया। पेशी के बाद ईडी को आशु का पांच दिन का रिमांड मिला है। आज तीन ऐप्लिकेशन के ऊपर कोर्ट ने फैसला सुनाया है।

इस मामले में आशु के वकील मनदीप सिंह सचदेवा ने बताया कि आज ईडी की तरफ से 7 दिन का और रिमांड माँगा गया था, लेकिन हमने अरेस्ट और रिमांड चेलेंज किया है। जो इन्होने रिमांड लिया है वे भी गलत है। जो गिरफ्तारी की गई है, वह भी गलत है। अगर अरेस्ट ही करना था तो पहले ही कर सकते थे 2 साल का समय क्यों लगाया। अभी तक किसी का भी नाम सामने नहीं आया है। इस समय ईडी की जांच चल रही है। जो भी प्रूफ पेश करेंगे उसके मुताबिक आगे का प्लान किया जायेगा।

ईडी अधिकारी जेपी सिंह ने कहा की सात दिन का रिमांड माँगा था, लेकिन हमें पांच दिन का रिमांड मिला है। आगे उन्होंने कहा कि पिछली बार की तरह बाकी जानकारी कुछ समय बाद साँझा कर दी जाएगी।


पंजाब के पूर्व मंत्री आशु को ईडी ने कोर्ट में किया पेश, 5 दिन का मिला रिमांड

पंजाब के पूर्व मंत्री व कांग्रेसी नेता भारत भूषण आशू को आज यानी शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट में ईडी के वकील ने आशू का 7 दिन का रिमांड मांगा था, लेकिन कोर्ट ने ईडी को सिर्फ 5 दिन का ही रिमांड दिया है। आशू को वीरवार देर शाम 7 बजे लगभग 8 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया गया था। 7 अगस्त को आशु को फिर से पेश किया जाएगा।

मौके पर विधायक सुखविंदर कोटली, विधायक परगट सिंह और जिला प्रधान (शहरी) राजिंदर बेरी भी मौजूद रहे। आशू की गिरफ्तारी पर कांग्रेस विधायक परगट सिंह ने कहा कि आप और बीजेपी मिलकर कांग्रेस पार्टी के नेताओं को परेशान करने में लगी हुई है। क्योंकि जो इनकी बात नहीं मानता, उनके पीछे यह विजिलेंस और ईडी की टीमें लगा देते हैं। पंजाब में आप बीजेपी की बी टीम के तौर पर काम कर रही है।

पंजाब के पूर्व कांग्रेसी मंत्री भारत भूषण गिरफ्तार, 2 हजार करोड़ के घोटाले का है मामला, आज होंगे कार्ट में पेश

पंजाब के पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु को 2000 करोड़ रुपए के घोटाले में गिरफ्तार किया गया है। आरोप है कि उक्त मंत्री 2000 करोड़ के टेंडर घोटाले का मास्टर माइंड है। आशु को गुरुवार ED ने जालंधर में पूछताछ के लिए बुलाया था। देर शाम आशु की ED के अधिकारियों ने गिरफ्तारी डाल दी। 9 घंटे में आशु से ED ने उनकी बढ़ी हुई संपत्ती और विदेशों में हुई ट्रांज़ैक्शन के बारे अधिकारियों ने पूछा। आज आशु को संविधान चौक नजदीक अदालत में पेश किया जाएगा। गिरफ्तारी के बाद भारत भूषण को सिविल अस्पताल में मेडिकल के लिए ले जाया गया।

इस मामले संबंधी ED के अधिकारी जे.पी सिंह ने कहा कि मनी लांड्रिंग टेंडर घोटाले के तहत भारत भूषण आशू को गिरफ्तार किया गया है उन्होंने कहा है कि मीडिया को प्रेस नोट के जरिए जानकारी दी जाएगी।

ED की रडार पर कांग्रेस का यह सीनियर नेता, जालंधर दफ्तर में पूछताछ जारी

पंजाब के लुधियाना से वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु को लेकर ईडी जालंधर कार्यालय में पूछताछ के लिए आज पहुंची है। जानकारी के अनुसार आज सुबह से ईडी जालंधर के दफ्तर में आशु से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि आज वीरवार सुबह ईडी भारत भूषण आशू को लेकर जालंधर दफ्तर में पहुंची थी।

जहां पर उनसे अब तक पूछताछ की जा रही है। हालांकि अभी इस बात को लेकर पुष्टि नहीं हो पाई है कि किस मामले में आशू से पूछताछ की जा रही है। आपको बता दें कि भारत भूषण आशू कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हैं।

गौरतलब है कि भारत भूषण आशु को 2 दिन पहले ईडी ने किसी मामले में सम्मन जारी किए थे। इसी के चलते वह आज सुबह से जालंधर स्थित ईडी दफ्तर में मौजूद हैं, जहां उनसे पूछताछ जारी है।

You may also like

Leave a Comment