Friday, September 20, 2024
Home जालंधर जालंधर वेस्ट उप चुनाव : पोलिंग पार्टियों के गठन के लिए चुनाव स्टाफ की दूसरी रैंडमाईज़ेशन

जालंधर वेस्ट उप चुनाव : पोलिंग पार्टियों के गठन के लिए चुनाव स्टाफ की दूसरी रैंडमाईज़ेशन

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर : विधान सभा हलका जालंधर पश्चिमी ( अ.ज.) के उप चुनाव के लिए आज चुनाव स्टाफ की दूसरी रैंडमाईज़ेशन करवाई गई। पूरी प्रक्रिया जनरल आब्जर्वर उत्तम कुमार पातरा और अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर-कम-अतिरिक्त ज़िला चुनाव अधिकारी मेजर डा. अमित महाजन की निगरानी में यहाँ ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में हुई।

अतिरिक्त ज़िला चुनाव अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि उप चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियों के गठन के लिए रैंडमाईज़ेशन की प्रक्रिया अमल में लाई गई है और सभी 181 पोलिंग बूथों के लिए 228 पोलिंग पार्टियाँ गठित की गई है। उन्होंने बताया कि 25 प्रतिशत अतिरिक्त स्टाफ के साथ पोलिंग पार्टियों का गठन किया गया है और प्रत्येक पोलिंग पार्टी में एक प्रीज़ाईडिंग अधिकारी, एक आल्टरनेटिव प्रीज़ाईडिंग अधिकारी और दो पोलिंग अधिकारी शामिल है।

उन्होंने बताया कि उप चुनाव निर्विघ्न एंव उचित ढंग से करवाने के लिए चुनाव स्टाफ को विस्थारपूर्वक प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा, जिस के लिए पोलिंग स्टाफ की पहली रिहर्सल 30 जून को होगी। जबकि दूसरी रिहर्सल 6 जुलाई को और 9 जुलाई को पोलिंग पार्टियाँ बूथ के लिए रवाना की जाएंगी।

अतिरक्त डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि विधान सभा हलके के उप चुनाव के लिए 10 जुलाई को मतदान होगा और 13 जुलाई को मतगणना होगी। उन्होंने पूरी चुनाव प्रक्रिया अमन- सुरक्षा, निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से करवाने के लिए ज़िला प्रशासन की वचनबद्धता भी दोहराई।

इस उपरांत जनरल आब्जर्वर उत्तम कुमार पातरा ने अतिरिक्त ज़िला चुनाव अधिकारी मेजर डा. अमित महाजन सहित ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स स्थित शिकायत सैल और सी- विजिल सैल का दौरा किया और सम्बन्धित स्टाफ से शिकायतों के निपटारे सम्बन्धित विवरण प्राप्त किए। उन्होंने स्टाफ को कहा कि मतदान से सम्बन्धित अलग-अलग माध्यम द्वारा प्राप्त शिकायतों का निपटारा निर्धारित समय में किया जाना यकीनी बनाया जाए।

इस मौके डी.आई.ओ. रणजीत सिंह, डिप्टी डी.ई.ओ. राजीव जोशी, चुनाव तहसीलदार सुखदेव सिंह, चुनाव कानून्नगो राकेश कुमार आदि भी मौजूद रहे।

You may also like

Leave a Comment