Thursday, September 19, 2024
Home ऑटो 1 मई से बंद हो सकती है मार्केट में इन फोन्स की बिक्री, वजह जान रह जाएंगे आप भी दंग

1 मई से बंद हो सकती है मार्केट में इन फोन्स की बिक्री, वजह जान रह जाएंगे आप भी दंग

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (नई दिल्ली/ऑटो/बिज़नेस)

नई दिल्ली: टेक बाजार में स्मार्ट फ़ोन के चर्चित चाइना ब्रांड OnePlus को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के अनुसार OnePlus के स्मार्टफोन, टैबलेट और अन्य प्रोडक्ट की सेल पर संकट के बादल छाने लग गए हैं। बताया जा रहा है कि 1 मई से वनप्लस के प्रोडक्ट की बिक्री रिटेल बाजार में रोकी जा सकती है।

बता दें कि OnePlus का भारत में एक बड़ा पोर्टफोलियों मौजूद हैं, जहां अलग-अलग प्राइस सेगमेंट और अलग-अलग कैटेगरी के प्रोडक्ट मौजूद हैं। लेकिन अब कंपनी के प्रोडक्ट को ऑफलाइन मार्केट से आसानी से खरीदा नहीं जा सकेगा।

वहीं जानकारी के अनुसार मनीकंट्रोल की रिपोर्ट में बताया कि कई हजार स्टोर्स ने वनप्लस के हैंडसेट को ना बेचने का फैसला लिया है। वहीं अब इस फैसले के पीछे की वजह भी सामने आ चुकी है, बता दें कि स्टोर्स ने बेहद ही कम प्रॉफिट मार्जिन्स के चलते ये फैसला लिया है।

जानकारी के अनुसार साउथ इंडियन ऑर्गनाइज्ड रिटेलर्स एसोसिएशन के प्रेसिडेंट श्रीधर टी एएस ने बताया कि बीते एक साल से उनको वनप्लस प्रोडक्ट बेचने में काफी परेशानी आ रही है और यह परेशानी दूर होने वाली नहीं है। अब एसोसिएशन के पास वनप्लस प्रोडक्ट की बिक्री रोकने के अलावा कोई ओर ऑप्शन नहीं है।

इन राज्यों के स्टोर्स होंगे प्रभावित

बता दें कि कंपनी साउथ इंडिया में 23 रिटेल चेन के जरिए करीब 4500 स्टोर्स पर अपने प्रोडक्ट सेल करती है। कंपनी आंद्र प्रदेश, तेलंगाना, तमिलनाडु, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में काम करती है। लेकिन कहा जा रहा है कि अब इन स्टोर्स ने वनप्लस के हैंडसेट को सेल ना करने का फैसला लिया है।

You may also like

Leave a Comment