Friday, September 20, 2024
Home पंजाबलुधियाना पंजाब के रवनीत बिट्टू ने संभाला रेल राज्य मंत्री का पदभार

पंजाब के रवनीत बिट्टू ने संभाला रेल राज्य मंत्री का पदभार

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (लुधियाना/राजनीति)

लुधियाना: पंजाब के लुधियाना से भाजपा उम्मीदवार और पूर्व सांसद रह चुके रवनीत सिंह बिट्टू ने आज दिल्ली में रेल राज्य मंत्री का पदभार संभाला है। इस दौरान बिट्टू का पूरा परिवार उनके साथ रहा। कार्यभार संभालते हुए बिट्टू ने कहा कि रेल को आगे ले जाने में वह हर संभव प्रयत्न करेंगे। उन्होंने कहा कि वह प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी और गृह मंत्री अमित का धन्यवाद करते हैं जिन्होंने उन्हें इस काबिल समझा। बता दें कि पूर्व कांग्रेसी नेता पवन बंसल के बाद यह विभाग पंजाब या चंडीगढ़ में आया है।

वहीं बिट्टू ने कहा कि वह रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव के साथ मिलकर रेल सेवाओं को ओर बेहतर करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि रेल सेवा ऐसा काम है जो लोगों के साथ जमीनी स्तर पर जुड़ा है। बिट्टू ने कहा कि वह क्लास-4 के कर्मचारियों से लेकर अधिकारियों तक सभी को एक समान सम्मान देकर रेलवे को विकास की राह पर ले आगे लेकर जाएंग।

वहीं अब यह उम्मीद भी जताई जा रही है कि बिट्टू के राज्य रेल मंत्री बनने पर पंजाब में कई रुके काम पुरे हो सकते हैं। जैसे कि अमृतसर से दिल्ली के बीच हाई स्पीड रेल परियोजना मुकम्मल हो सकती है। यह ट्रेक करीब 465 किलोमीटर लंबा है। इसमें पंजाब ही नहीं बल्कि हरियाणा भी जुड़ेगा। अभी इस परियोजना की शुरूआत हुई है इसके पूरे होने से अमृतसर दिल्ली का सफर मात्र कुछ घंटों का रह जाएगा।

वहीं इस तरह के ओर भी कई प्रोजेक्ट हैं जो मंजूर होने के बावजूद भी बीच मजधार में अटके हुए हैं। इसके अलावा पंजाब में रेलवे पर आधारित इंडस्ट्री काफी है। क्योंकि लुधियाना, मोहाली व जालंधर में रेलवे से जुड़े कई पुर्जे तैयार होते है। हालांकि रेलवे के करोड़ों रुपये के प्रोजेक्ट पंजाब में चल रहे है।

You may also like

Leave a Comment