Friday, September 20, 2024
Home एजुकेशन गर्मी के भारी प्रकोप के चलते हरकत में आई पंजाब सरकार, 21 मई से स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान

गर्मी के भारी प्रकोप के चलते हरकत में आई पंजाब सरकार, 21 मई से स्कूलों में छुट्टियों का ऐलान

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (पंजाब/एजुकेशन)

पंजाब: पंजाब में बढ़ती गर्मी के चलते राज्य सरकार ने बच्चों की सेहत को ध्यान में रखते हुए एक फैसला लिया है। प्रदेश सरकार के आदेशों के अनुसार पंजाब के सभी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में 21 मई से छुट्टियों का ऐलान कर दिया गया है। हालांकि बीते दिन सरकार ने राज्य में 1 जून से छुट्टियों का ऐलान किया था और फिर गर्मी को देखते हुए सोमवार से स्कूलों का समय बदल दिया था।

लेकिन अब मौसम विभाग द्वारा पंजाब में गर्मी को लेकर जारी रेड अलर्ट को देखते हुए सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों में 21 जून मंगलवार से 30 जून तक छुट्टियों का ऐलान कर दिया है। पंजाब में पड़ रही तेज गर्मी व हीट वेव के रेड अलर्ट को देखते हुए यह फैसला पंजाब सरकार ने लिया है। यह घोषणा सीएम भगवंत मान की तरफ से की गई है। क्योंकि स्कूलों में समय बदलने के बाद भी बच्चे गर्मी से परेशान थे। जिसके बाद ही सारी स्थितियों को देखकर यह फैसला लिया गया है। वहीं शिक्षा विभाग की तरफ से इस संबंध में जल्दी ही लिखित आदेश जारी किए जाएंगे।

बता दें कि इस छुट्टियों के ऐलान से पहले बीते दिनों शिक्षा विभाग की तरफ से राज्य में पड़ रही गर्मी और हीट वेव के अलर्ट को लेकर स्कूलों के समय बदलने संबंधी आदेश जारी किए थे। जिसके अनुसार 20 मई से 30 मई तक स्कूल सुबह 7 बजे से 12 बजे तक खुलेंगे। जबकि डबल शिफ्ट वाले स्कूलों का समय सुबह सवा दस बजे से दोपहर 1.15 बजे तक कर दिया गया था। वहीं इससे पहले विभाग द्वारा 1 जून से 30 जूत तक गर्मी की छुट्टियां का ऐलान किया गया था।

You may also like

Leave a Comment