Friday, September 20, 2024
Home चंडीगढ़ PSEB की 8वीं और 12वीं के परिणाम घोषित, लेकिन स्टूडेंट को कल तक का करना पड़ेगा इंतजार

PSEB की 8वीं और 12वीं के परिणाम घोषित, लेकिन स्टूडेंट को कल तक का करना पड़ेगा इंतजार

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन (चंडीगढ़/एजुकेशन)

चंडीगढ़: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड ने आज 8वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित कर कई स्टूडेंट्स का इंतजार खत्म कर दिया है। इन परीक्षा परिणामों में कॉमर्स ग्रुप 12वीं में एकम प्रीत सिंह ने 500/500 अंक हासिल कर प्रथम स्थान हासिल किया है। लेकिन बाकि स्टूडेंट्स को अपना रिजल्ट जानने के लिए कल सुबह तक का इंतजार करना होगा। जानकारी के अनुसार स्टूडेंट्स अपने परिणाम बुधवार सुबह सात बजे से ही बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर देख पाएंगे। जिसको लेकर बोर्ड ने सारी तैयारियां कर ली हैं।

बोर्ड अधिकारियों के मुताबिक रिजल्ट स्टूडेंट्स की तुरंत जानकारी के लिए हैं। अगर इसमें कोई त्रुटि होती है तो इसके लिए बोर्ड जिम्मेदार नहीं होगा। बता दें कि पीएसबी ने कक्षा 8वीं की परीक्षा 7 से 27 मार्च को करवाई थी, जबकि 12वीं की परीक्षा 13 फरवरी से 30 मार्च के बीच में संपन्न हुई थी।

इन परीक्षाओं में पांच लाख से अधिक स्टूडेंट्स अपीयर हुए थे। बोर्ड का दावा कि अप्रैल महीने में सारी कक्षाओं का रिजल्ट घोषित कर बोर्ड ने नया रिकॉर्ड बनाया है। इससे पहले PSEB बोर्ड द्वारा कक्षा 5वीं और 10वीं का रिजल्ट घोषित किया गया था। अब 8वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम घोषित किये गए हैं। स्टूडेंट्स कल सुबह अपना रिजल्ट बोर्ड की वेबसाइट https://www.pseb.ac.in/ पर और इसके आलावा एक निजी निजी कंपनी की वेबसाइट www.indiaresult.com से देख पाएंगे। जहां स्टूडेंट्स अपना रोल नंबर भरकर रिजल्ट देख पाएंगे।

You may also like

Leave a Comment