Thursday, September 19, 2024
Home क्राईम बांग्लादेश में आरक्षण विरोधी आंदोलन के बीच आई बड़ी खबर, PM शेख हसीना ने दिया इस्तीफा

बांग्लादेश में आरक्षण विरोधी आंदोलन के बीच आई बड़ी खबर, PM शेख हसीना ने दिया इस्तीफा

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

बांग्लादेश: बांग्लादेश की राजधानी ढाका में पिछले कई दिनों से चल रहे आरक्षण विरोधी आंदोलन के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। सूचना है कि बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने आज सोमवार को पीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। दरअसल पिछले कई दिनों से उनके खिलाफ जनता द्वारा हिंसक प्रदर्शन किया जा रहा था। जिसके चलते आज उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। शेख हसीना के इस्तीफे की पुष्टि सेना प्रमुख जनरल वकार-उज-जमान ने की है। उन्होंने ढाका में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि अब सेना अंतरिम सरकार बनाएगी।

हालांकि खबर यह भी है कि बांग्लादेश के ढाका में हालात बेकाबू हैं और इसके चलते पीएम शेख हसीना ने पीएम आवास छोड़ दिया है। न्यूज एजेंसी AFP ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि प्रधानमंत्री ढाका छोड़कर किसी सुरक्षित जगह शिफ्ट हो गई हैं। उनके साथ उनकी बहन रेहाना भी हैं। वहीं कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि हसीना मिलिट्री हेलिकॉप्टर से भारत पहुंच गई हैं। उनके पश्चिम बंगाल में होने की भी खबर है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

वहीं ढाका में इस आंदोलन के चलते करीब 4 लाख लोग सड़कों पर हैं और हालत बेकाबू हुए पड़े हैं। राजधानी में जगह-जगह हिंसा और तोड़फोड़ हो रही है। वहीं सेना प्रमुख ने लोगों से शांति बहाल की अपील की है। कहा कि हम पर भरोसा रखें, हम हालातों को काबू में ले आएंगे। वहीं जानकारी के मुताबिक ढाका में कई जगहों पर प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़पें हुई हैं। इसमें 6 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। प्रदर्शनकारियों ने तंगेल और ढाका में अहम हाइवे पर कब्जा कर लिया है।

You may also like

Leave a Comment