Thursday, September 19, 2024
Home जालंधर इन जिलों के खिलाडियों के पास प्रतिभा दिखाने का मौका , 28 जुलाई को स्पोर्ट्स आर्ट्स कॉलेज में ट्रायल

इन जिलों के खिलाडियों के पास प्रतिभा दिखाने का मौका , 28 जुलाई को स्पोर्ट्स आर्ट्स कॉलेज में ट्रायल

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

जालंधर : Players from these districts get a chance to showcase their talent पंजाब के जालंधर जिले के साथ – साथ जिला फिरोजपुर, होशियारपुर, शहीद भगत सिंह नगर के लड़के व लड़कियां जिनकी आयु (12 से 14 वर्ष) है वह इस ट्रायल में भाग ले सकते हैं। ट्रायल जालंधर के गवर्नमेंट आर्ट्स एंड स्पोर्ट्स कॉलेज में 28 जुलाई को सुबह 07 बजे से शाम 06 बजे तक आयोजित किया जाएगा। इसमें चयनित खिलाड़ियों को साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की अकादमियों में खेलने का सुनहरा अवसर मिलेगा।

प्रतिभा पहचान कार्यक्रम का मुख्या उद्देश्य

युवाओं को जमीनी स्तर पर खेलों के लिए प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया द्वारा प्रतिभा पहचान कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसके तहत जालंधर जिले के ट्रायल 28 जुलाई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक गवर्नमेंट आर्ट्स एंड स्पोर्ट्स कॉलेज, जालंधर में आयोजित किए जाएंगे। इनमें जिला जालंधर, फिरोजपुर, होशियारपुर, शहीद भगत सिंह नगर के लड़के व लड़कियां (12 से 14 वर्ष) भाग ले सकते हैं।

इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रतिभा पहचान कार्यक्रम के संयोजक और महाराजा रणजीत सिंह अवार्डी जगदीप सिंह काहलों ने बताया कि प्रतिभा पहचान कार्यक्रम पूरे पंजाब में चलाया जा रहा है, जिसका मुख्य उद्देश्य युवाओं को खेलों से जोड़ना है। ताकि पंजाब में साइकिलिंग को बढ़ावा मिल सके। इसके तहत खिलाड़ियों का चयन कर उन्हें साइक्लिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया की अकादमियों में भेजा जाएगा, जहां पर उनको आवास, भोजन, प्रशिक्षण, खेल उपकरण मुफ्त उपलब्ध कराए जाएंगे।

काहलों ने कहा कि पंजाब के सभी जिलों से युवाओं का चयन ट्रायल के माध्यम से किया जाएगा और चयनित खिलाड़ियों को दिल्ली में अंतिम ट्रायल के लिए भेजा जाएगा। खिलाड़ी ट्रायल में भाग ले सकते हैं। इसमें जालंधर जिले के साथ-साथ होशियारपुर, शहीद भगत सिंह नगर और फिरोजपुर के 2010, 2011, 2012 में जन्मे लड़के और लड़कियां (12 से 14 वर्ष) भाग ले सकते हैं।

इन ट्रायल्स में एथलीटों को स्टैंडिंग ब्रॉड जंप, हाई जंप (वर्टिकल) और लड़कों के लिए 1600 मीटर और लड़कियों के लिए 800 मीटर की दौड़ कराई जाएगी।

इच्छुक खिलाड़ी 28 जुलाई को सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक अपनी पात्रता (आधार कार्ड), आयु प्रमाण पत्र, 04 पासपोर्ट आकार के फोटोग्राफ के साथ कॉलेज में रिपोर्ट करें।

ज्यादा जानकारी के लिए प्रतिभा पहचान कार्यक्रम समिति सदस्य सतिंदर सिंह से फोन नंबर 9815849927 पर संपर्क कर सकते हैं।

You may also like

Leave a Comment