Thursday, September 19, 2024
Home पंजाब नवनिर्मित सांसद अमृतपाल ने ली शपथ, खंडूर साहिब से भारी मतों से जीता था लोकसभा चुनाव

नवनिर्मित सांसद अमृतपाल ने ली शपथ, खंडूर साहिब से भारी मतों से जीता था लोकसभा चुनाव

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

पंजाब: पंजाब के खंडूर साहिब से भारी मतों से लोकसभा चुनाव जीतने वाले कट्टरपंथी अमृतपाल सिंह ने आज दिल्ली में सांसद पद की शपथ ग्रहण की है। मिली जानकारी के अनुसार सुबह-सुबह भारी सुरक्षा के बीच अमृतपाल को डिब्रूगढ़ सेंट्रल जेल से दिल्ली लाया गया। दिल्ली में नवनिर्मित सांसद अमृतपाल ने स्पीकर के चैंबर में शपथ ली है। बता दें कि अमृतपाल ने लोकसभा चुनावों में बड़े अंतर से जीत हासिल की थी।

जानकारी के अनुसार शपथ के बाद अमृतपाल को परिवार से मुलाकात के लिए सेफ हाउस लाया गया। यहां 50 मिनट तक पिता और चाचा से अमृतपाल की मुलाकात हुई। इसके बाद पुलिस उसे लेकर डिब्रूगढ़ लेकर रवाना हो गई। बताया जा रहा है कि अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर काफी समय से डिब्रूगढ़ में ही रुकी हुई है, लेकिन वे दिल्ली नहीं पहुंची। अमृतपाल सिंह शपथ लेने के लिए 1 साल 2 महीने 12 दिन के बाद डिब्रूगढ जेल से बाहर आया है।

जानकारी के अनुसार पुलिस सुबह 4 बजे अमृतपाल को डिब्रूगढ़ जेल से दिल्ली ले गई। कड़ी सुरक्षा के बीच एयरफोर्स के एयरक्राफ्ट के जरिए अमृतपाल को आसाम से दिल्ली लाया गया। पैरोल में शपथ ग्रहण करने के बाद अमृतपाल को परिवार से मिलने की अनुमति मिली है। उसे
शपथ ग्रहण के लिए 4 दिन की पैरोल मिली है। पैरोल शर्तों के तहत परिवार को दिल्ली जाने की अनुमति दी गई है। इसके साथ ही अमृतपाल को नई दिल्ली के ‘न्यायिक क्षेत्राधिकार’ से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी गई। हालांकि अमृतपाल के शपथ लेते की कोई फोटो-वीडियो जारी नहीं की गई है।

You may also like

Leave a Comment