Thursday, September 19, 2024
Home देश टोक्यो ओलिंपिक में नीरज ने जीता Gold, 85.97 मीटर थ्रो के साथ हासिल किया पहला स्थान

टोक्यो ओलिंपिक में नीरज ने जीता Gold, 85.97 मीटर थ्रो के साथ हासिल किया पहला स्थान

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

देश: हरियाणा के रहने वाले नीरज चोपड़ा ने टोक्यो ओलिंपिक में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मैडल हासिल किया है। नीरज ने यह गोल्ड मैडल फिनलैंड के टुर्कु में आयोजित पावो नूरमी गेम्स में जेवलिन थ्रो में जीता है। इस प्रतियोगिता में नीरज ने 85.97 थ्रो करके पहला स्थान प्राप्त किया जबकि दूसरे नंबर पर फिनलैंड के टोनी केरानेन ने 84.19 मीटर के थ्रो के साथ सिल्वर और ओलिवियर हेलांडर ने 83.96 मीटर के अपने सर्वश्रेष्ठ थ्रो के साथ बॉन्ज मेडल जीता है।

बताया जा रह है कि आने वाले महीने की 26 जुलाई से 11 अगस्त तक पेरिस में ओलिंपिक गेम्स होनी हैं इसलिए नीरज का इस मौके पर गोल्ड जितना एक अच्छी शुरुआत मानी जा रही है। वहीं बता दें कि नीरज को पिछले महीने प्रैक्टिस के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव की भी समस्या आ गई थी जिसके चलते उन्होंने मई में होने वाली चेक गणराज्य में आयोजित ओस्ट्रावा गोल्डन स्पाइक टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लिया था। इसकी जानकारी नीरज ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट डालकर दी थी।

पोस्ट में नीरज ने अपने दर्शकों के लिए लिखा था कि “मुझे ये समस्या पहले भी रही है। इस स्टेज पर अगर मैं खुद को पुश करता हूं तो ये चोट में बदल सकती है। मैं साफ कर दे रहा हूं कि मैं चोटिल नहीं हूं, पर मैं ओलिंपिक्स से पहले कोई खतरा नहीं लेना चाहता। जैसे ही मैं पूरी तरह से रिकवर हो जाऊंगा, मैं चैम्पियनशिप में वापसी करूंगा। आपके सपोर्ट के लिए धन्यवाद।”

You may also like

Leave a Comment