Thursday, September 19, 2024
Home खेल पेरिस ओलिंपिक में नीरज चोपड़ा जेवलिन थ्रो में लाए सिल्वर, PM मोदी ने दी जीत की बधाई

पेरिस ओलिंपिक में नीरज चोपड़ा जेवलिन थ्रो में लाए सिल्वर, PM मोदी ने दी जीत की बधाई

by Doaba News Line

दोआबा न्यूज़लाईन

देश: पेरिस ओलिंपिक में देश के लिए सिल्वर जीत कर नीरज चोपड़ा ने विदेश में अपने देश का नाम रोशन किया है। जानकारी के अनुसार नीरज ने 89.45 मीटर दूर भाला फेंक कर दूसरा स्थान हासिल किया। जबकि पाकिस्तान के अरशद नदीम ने जेवलिन थ्रो में गोल्ड मैडल अपने नाम किया है जबकि ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने 88.54 मीटर दूर भाला फेंक कर ब्रॉन्ज मेडल जीता।

बता दें कि अपनी इस उपलब्धि से नीरज चोपड़ा लगातार दो ओलिंपिक में मेडल जीतने वाले भारत के तीसरे प्लेयर बने हैं। नीरज से पहले रेसलर सुशील कुमार और शटलर पीवी सिंधु ने लगातार दो ओलिंपिक में मेडल जीते थे। ओलिंपिक में देश के लिए सिल्वर मेडल जीतने के बाद नीरज चोपड़ा दर्शकों के बीच गए और उनसे तिरंगा मांगा और फिर उसे ओढ़कर ग्राउंड का चक्कर लगाने लगे।

वहीं नीरज की इस बड़ी जीत से भारत के हर घर में ख़ुशी और जश्न का माहौल है। नीरज की उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ‘नीरज एक्सिलेंस के उदाहरण हैं। उन्होंने बार-बार अपनी प्रतिभा दिखाई है।’ वहीं नीरज की मां ने उनकी इस जीत पर कहा कि ‘हमारे लिए सिल्वर ही गोल्ड जैसा, जिसने गोल्ड जीता वह भी मेरा बेटा ही है।’ जबकि उनके पिता बोले- ‘इंजरी की वजह से परेशानी हुई, नीरज का मेडल विनेश के जज्बे को समर्पित।’

You may also like

Leave a Comment